Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

अंतिम दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर फिर ‘हीरो’ बने तेवतिया, इसके पहले सिर्फ एक और भारतीय बल्लेबाज ने किया है यह कमाल

- Sponsored -

- Sponsored -


मुंबई। राहुल तेवतिया, छक्‍के और पंजाब किंग्‍स का तीन तरफा रिश्‍ता है जो टॉस के सभी लिए सभी भविष्‍यवाणियां भेज सकता है और असंभव को वास्तिविकता बना सकता है। आईपीएल 2020 में शेल्‍डन कॉटरेल के ओवर में लगातार पांच छक्‍के जमाना हो या फिर आखिरी दो गेंदों में लगातार दो छक्‍के जमाकर गुजरात टाइटंस को जीत दिलाना, राहुल ने आईपीएल में सर्वश्रेष्‍ठ मैच फिनिशर्स में अपनी जगह जरूर बना ली है। बता दें कि गुजरात को पंजाब के खिलाफ आखिरी दो गेंदों में दो छक्‍के जमाने की जरूरत थी। तेवतिया ने ओडीन स्मिथ की गेंद पर लगातार दो छक्‍के जमाए और गुजरात की जीत पर मुहर लगाई।गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 12 रनों की जरुरत थी. ऐसे में राहुल तेवतिया ने लगातार दो छक्के जड़कर टीम को जीत दिला दी। इस पारी के बाद से ही राहुल तेवतिया सोशल मीडिया पर लगातार ट्रेंड कर रहे हैं।
आखिरी ओवर में चाहिए था 19 रन
ओडिन स्मिथ को आखिरी ओवर में 19 रन का बचाव करना था।पहली गेंद पर कप्तान हार्दिक पंड्या के रन आउट होने के बाद मुकाबला पूरी तरह से पंजाब के हक में चली गई थी। ओडिन स्मिथ के पास टीम को जीत दिलाने का बेहतरीन मौका था, लेकिन गुजरात के राहुल तेवतिया ने उन्हें स्टार नहीं बनने दिया। तेवतिया ने अंतिम दो गेंदों पर दो छक्के जड़कर टीम को एक अहम जीत दिला दी।
जीत हुई बाजी हार गया पंजाब
इस मैच में पंजाब ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने पर नौ विकेट पर 189 रन बनाए. लियाम लिविंगस्टोन ने 27 गेंदों पर 64 रन बनाए जिसमें सात चौके और चार छक्के शामिल थे। उनके अलावा शिखर धवन (30 गेंदों पर 35 रन, चार चौके) तथा नौवें नंबर के बल्लेबाज राहुल चाहर (14 गेंदों पर नाबाद 22, दो चौके एक छक्का) और 11वें नंबर के बल्लेबाज अर्शदीप सिंह (पांच गेंदों पर नाबाद 10) ने उपयोगी योगदान दिया। अच्छी शुरुआत के बाद भी पंजाब की टीम 200 का आंकड़ा नहीं छू सकी, जिसका फायदा गुजरात को मिला।
पंड्या ने की राहुल तेवतिया की तारीफ
इस जीत के बाद गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या बेहद खुश नजर आए। उन्होंने मैच के बाद कहा कि जिस तरह से मैच में उतार चढ़ाव आ रहे थे मैं तटस्थ बन गया था। तेवतिया की जितनी तारीफ की जाए कम है। क्रीज पर उतरते ही बड़े शॉट खेलना मुश्किल होता है तथा दबाव की परिस्थितियों में ऐसा करना बेहतरीन प्रदर्शन है।
धोनी की दुर्लभ उपलब्धि को दोहराया।
इसी के साथ राहुल तेवतिया ने महान एमएस धोनी की दुर्लभ उपलब्धि को दोहराया। तेवतिया के धोनी समान छक्‍के जमाकर टीम को जीत दिलाने के फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल चुके हैं। बता दें कि आईपीएल 2016 में एमएस धोनी ने अक्षर पटेल की आखिरी दो गेंदों पर लगातार दो छक्‍के जमाकर राइजिंग पुणे सुपरजायंट को जीत दिलाई थी। तब अक्षर पटेल भी किंग्‍स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्‍स) का हिस्‍सा थे।
बहरहाल, उपलब्‍ध आंकड़ों के मुताबिक टी20 क्रिकेट में केवल तीन ही ऐसे मौके रहे हैं जब किसी खिलाड़ी ने आखिरी दो गेंदों में दो छक्‍के जमाकर टीम को जीत दिलाई हो। सबसे पहले यह कमाल एमएस धोनी ने 2016 आईपीएल में किया था। इसके बाद 2019 में निशान पेरिस ने अनुक डी एल्विस की गेंदों पर लगातार छक्‍के जमाकर टीम को जीत दिलाई थी। अब तेवतिया इस विशेष क्‍लब से जुड़ गए हैं। बता दें कि राहुल तेवतिया आईपीएल मैच का अंत छक्‍के से करने वाले चौथे बल्‍लेबाज बन गए हैं। इससे पहले ड्वेन ब्रावो, एमएस धोनी और केएस भरत यह कमाल कर चुके हैं।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.