Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

नागपुर में रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, बन गए दुनिया के नए सिक्सर किंग

- Sponsored -

- Sponsored -


नागपुर। नागपुर में एक बार फिर से रोहित शर्मा की शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली. रोहित ने इस मुकाबले में एक छोर को संभाले रखा और टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया। उन्होंने अपनी पारी में 20 गेंदों का सामना करते हुए 46 रन बनाए, जिसमें 4 चौके और चार छक्के शामिल थे। रोहित की इस धमाकेदार पारी के बाद फैंस काफी खुश है. रोहित ने के साथ दिनेश कार्तिक ने भी इस मुकाबले में अहम योगदान दिया और 2 गेंदों में 10 रन बनाकर टीम को जीत दिला द। जिसके बाद देखें फैंस किस तरह का रिएक्शन दे रहे हैं।
टी20 फॉर्मेट का नया सिक्सर किंग
रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में चार लंबे छक्के जड़कर टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। उन्होंने 176 छक्के लगाए हैं। न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्तिल ने 172 छक्के लगाए हैं और वो इस मामले में दूसरे स्थान पर हैं। तीसरे स्थान पर मौजूद क्रिस गेल ने 124 छक्के लगाए हैं. इसके अलावा वो इतिहास के पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं जिन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 500 बाउंड्रीज लगाई हैं।
पहले टी20 मुकाबले में हारने के बाद भारतीय टीम को नागपुर में जीत की दरकार थी। बारिश के कारण आउटफील्ड गीला हो चुका था और मैच देरी से शुरू हुआ। 8-8 ओवर के इस मैच रोहित ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया. निर्धारित 8 ओवर में कंगारुओं ने एरॉन फिंच के 31 और मैथ्यू वेड के 45 रनों की बदौलत टीम को 8 ओवर में 90 तक पहुंचा दिया।
91 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही लेकिन केएल राहुल 11 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या ज्यादा देर तक रोहित का साथ नहीं निभा सके। दूसरी ओर रोहित जमे रहे और टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया, इसके बाद आखिरी ओवर की पहली दो गेंदों पर दिनेशा कार्तिक ने एक छक्का और एक चौका जड़कर मैच जिता दिया।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.