Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

हेमिल्टनगंज में श्रद्धालु कर पाएंगे केदारनाथ मंदिर का दर्शन, बन रहा है भव्य पंडाल  

- Sponsored -

- Sponsored -


अलीपुरद्वार । अलीपुरद्वार के लोग और चाय बागानों के श्रमिक इस बार जिले में ही केदारनाथ मंदिर का दर्शन कर पाएंगे। आपको बता दें कि कालचीनी प्रखंड का हेमिल्टनगंज अग्रगामी संघ इस वर्ष केदारनाथ मंदिर की तर्ज पर दुर्गा पूजा का पंडाल बना रहा है। यह पूजा हेमिल्टनगंज के खेल के मैदान में आयोजित की जाएगी। अग्रगामी संघ की ओर से पिछले 27 सालों से दुर्गा पूजा का आयोजन किया जा रहा है।
पूजा को लेकर आयोजकों में खासा उत्साह है। पंडाल बनाने वाले कलाकार अलीपुरद्वार से आए हैं। पूजा समिति के महासचिव गोविंद बागची ने कहा कि चाय बागान के बहुत से लोग केदारनाथ नहीं जा सकते हैं। इसलिए इस वर्ष दुर्गा पूजा के दौरान केदारनाथ मंदिर की तर्ज पर पूजा पंडाल बनाने का निर्णय लिया गया है। यहाँ के लोग इस पंडाल को देखकर खुश होंगे। साथ ही उन्होंने  उम्मीद जतायी कि कोरोना की स्थिति खत्म होने के बाद इस वर्ष पूजा में दर्शकों की भीड़ उमड़ेगी।
हैमिल्टनगंज अग्रणी संघ के इस पूजा पंडाल को आठ लाख रुपए की लागत से बनाया जा रहा है। पंडाल  के अंदर केदारनाथ मंदिर जैसी विभिन्न प्रतिमाएं स्थापित की जाएंगी। प्रकाश सज्जा अलीपुरद्वार के कलाकारों द्वारा की जाएगी। साथ ही पंडाल के बाहर सजीव मूर्तियों की व्यवस्था की जाएगी। पूजा समिति के एक सदस्य ने बताया कि करीब पंद्रह प्रतिमाएं रखी जाएंगी। प्रतिमाएं राज्य सरकार की चा सुंदरी, रूपश्री सहित विभिन्न परियोजनाओं पर आधारित होगी ।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.