Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

जलपाईगुड़ी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में चिकित्सकों की भारी कमी, मरीजों को हो रही परेशानी 

- Sponsored -

- Sponsored -


जलपाईगुड़ी। जलपाईगुड़ी जिला अस्पताल में चिकित्सकों की कमी लोगों के स्वास्थ्य पर भारी पड़ रही है। चिकित्सकों के साथ संसाधनों की कमी बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं में बाधक है। लोगों को बेहतर इलाज मिल सके इसके लिए सरकार वादे तो कर रही है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग की हकीकत कुछ और ही है। चिकित्सकों की कमी से मरीज धक्के खाने को मजबूर हैं। गरीब मरीजों को निजी अस्पतालों में जाकर महंगे इलाज कराना पड़ता है। इससे उनकी परेशानी और बढ़ रही है।
मरोजों के अनुसार जलपाईगुड़ी गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज के जलपाईगुड़ी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में चिकित्सकों की संख्या काफी कम हो गई है। चिकित्सकों की कमी के कारण यहाँ आये  मरीजों को इलाज के लिए लंबी कतार में लगना पड़ रहा है। यहाँ इलाज करने आये मरीजों ने आरोप लगाया कि जलपाईगुड़ी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के काफी बिभागों में चिकित्सकों की भारी कमी है। हड्डी रोग विशेषज्ञ की कमी के कारण मरीजों को दिक्क्तों का सामना करना पड़ता है।
इधर  ड्यूटी पर तैनात चिकित्सकों ने भी अस्पताल में चिकित्सकों की कमी की बात को स्वीकार किया है । इस संबंध में जिले के कार्यवाहक मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी ज्योतिष चंद्र दास ने कहा, ”अब अस्पताल मेडिकल कॉलेज के अधीन है। इसलिए मैं इस बारे में कुछ नहीं कह सकता। ‘
मगर सवाल उठता है ऐसे में अस्पताल में इलाज करने आये मरीजों का क्या होगा, एक बड़ी आबादी इस अस्पताल पर निर्भर है। दूर दूर से लोग चिकित्सक के लिए आ रहे है, लेकिन इनमें से कई को को बिना इलाज ही वापस लौटना पड़ रहा है।

 


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.