Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

चाय बगानों की खूबसूरत वादियों का लुत्फ़ उठा पाएंगे पर्यटक, प्रशासन ने शुरू किया “टी टूर” परियोजना 

- Sponsored -

- Sponsored -


जलपाईगुड़ी। पूजा के मौसम में देश विदेश के पर्यटक अब जलपाईगुड़ी में चाय बागान का भ्रमण कर सकते हैं। जलपाईगुड़ी जिला प्रशासन ने मंगलवार को विश्व पर्यटन दिवस पर “टी टूर” अर्थात चाय यात्रा परियोजना का शुभारंभ किया । जलपाईगुड़ी जिला प्रशासन ने पर्यटकों को पूजा के दौरान चाय बागान घूमने का अवसर प्रदान कर रहा है।
आज सुबह जिलाधिकारी मौमिता गोदारा बोस ने चाय यात्रा परियोजना का शुभारंभ किया। एनबीएसटीसी बस द्वारा पहले दिन काफी संख्या में लोगों ने  चाय यात्रा का लुत्फ़ उठाया।  चाय यात्रा  परियोजना के माध्यम से पर्यटक चाय बागानों के साथ-साथ जंगल और पहाड़ और नदियों के सुंदर दृश्यों का आनंद ले सकते हैं।
जलपाईगुड़ी से पर्यटकों को लेकर बसें चाय यात्रा के लिए रवाना हुई । लटांगुड़ी वाया बैकंठपुर राजबाड़ी फिर बरोदिघी वाया गोरुमारा जंगल, तिलबाड़ी चाय बागान के विभिन्न प्राकृतिक खूबसूरती का पर्यटकों ने लुत्फ़ उठाया। इस दौरान पर्यटकों को चायपत्ती बनाने की प्रक्रिया देखने का मौका मिलेगा। इसके दूसरे दिन के अंत में पर्यटक सुबह की रोशनी में गाजलडोबा के दर्शन कर जलपाईगुड़ी लौटेंगे। नाश्ते से लेकर दोपहर के भोजन तक सभी व्यवस्थाएं इस पैकेज में शामिल होंगी। जिला प्रशासन को इस परियोजना से पर्यटकों को काफी लाभ होने की उम्मीद है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.