Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

एनबीयू के कुलपति के ओमप्रकाश मिश्रा ने संभाला पदभार, विश्वविद्यालय पहुंचने पर हुआ भव्य स्वागत

- Sponsored -

- Sponsored -


कोलकाता। वरिष्ठ शिक्षाविद् ओमप्रकाश मिश्रा ने आज उत्तर बंगाल विश्वविद्यालय कुलपति का पद भार संभाल लिया। जादवपुर विश्वविद्यालय के प्रोफेसर मिश्रा को सुबीरेश भट्टाचार्य के स्थान पर ‘नॉर्थ बंगाल यूनिवर्सिटी’ (एनबीयू) का अंतरिम कुलपति नियुक्त किया गया है। आज विश्वविद्यालय पहुँचाने पर उनका स्वागत एनबीयू के अन्य प्रोफेसरों और विद्यार्थियों ने किया
आपको बात दे कि करोड़ों रुपये के पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (डब्ल्यूबीएसएससी) भर्ती घोटाले के सिलसिले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा 19 सितंबर को कुलपति सुबीरेश भट्टाचार्य की गिरफ्तारी के बाद से विश्वविद्यालय बिना कुलपति के था। तभी से सभी हलकों में भट्टाचार्य को उनके पद से तत्काल हटाने की मांग की जा रही थी।
आखिरकार शिक्षा विभाग ने भट्टाचार्य को हटाने और मिश्रा की नियुक्ति की घोषणा की। हालांकि मिश्रा की नियुक्ति अस्थाई तौर पर हुई है और उन्हें सिर्फ तीन महीने का प्रभार दिया गया है। राज्यपाल ला. गणेशन ने उनकी नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। जादवपुर विश्वविद्यालय के अंतर्राष्ट्रीय संबंध विभाग के पूर्व प्रमुख मिश्रा राज्य कांग्रेस के प्रमुख नेता थे, लेकिन 2020 में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। हालांकि, तब से उन्होंने अपनी राजनीतिक गतिविधियों में एक लो प्रोफाइल बनाए रखी थी, यानी वो राजनीति में ज्यादा सक्रिय नहीं थे।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.