Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

जसप्रीत बुमराह टी-20 वर्ल्डकप से बाहर, टीम इंडिया के मिशन को बड़ा झटका

- Sponsored -

- Sponsored -


नई दिल्ली। भारतीय टीम क्रिकेट टीम को टी-20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सूत्रों ने यह जानकारी दी है। वह चोट की वजह से ही एशिया कप 2022 में भी नहीं खेल सके थे। यहां उनके नहीं खेलने का असर यह हुआ था कि भारत फाइनल में नहीं पहुंच सका था और गेंदबाजी सबसे बड़ी कमजोरी साबित हुई थी।
ऐसे में उनके नहीं होने से भारत के टी-20 वर्ल्ड कप अभियान को बड़ा झटका लगा है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने  कहा कि बुमराह पीठ दर्द की गंभीर समस्या से परेशान हैं और उन्हें महीनों तक टीम से बाहर रहना पड़ सकता है। बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टी20 मैच खेले थे लेकिन वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला का पहला मैच खेलने के लिए तिरुवनंतपुरम नहीं गए थे।
रविंद्र जडेजा के बाद बुमराह दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं जो विश्वकप में नहीं खेल पाएंगे। जडेजा घुटने के ऑपरेशन से उबर रहे हैं। बता दें कि इससे पहले भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और स्पिनर युजवेंद्र चहल साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 इंटरनेशनल में भी नहीं खेल सके थे। कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि बुमराह को चोट लगी है।
भारत और पाकिस्तान की टक्कर 23 अक्टूबर को एमसीजी में होगी। दोनों ही टीम का यह पहला-पहला मैच भी होगा। भारत की मेजाबनी में खेले गए पिछले वर्ल्ड कप में भारत को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हार मिली थी और वह सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच सका था।
ICC T20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.