Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

जुट गोदाम में लगी भीषण आग, 18 लाख का जुट जलकर ख़ाक

- Sponsored -

- Sponsored -


मालदा। मालदा जिले के हरिश्चंद्रपुर-1 प्रखंड के बंसरिया गांव में गुरुवार सुबह भीषण आगलगी में 300 क्विंटल जुट जलकर राख हो गया। इस हादसे में जूट व्यापारी जुट व्यवसायी तथा हरिश्चंद्रपुर-1 प्रखंड पंचायत समिति के खाद्य विभाग के कर्माध्यक्ष केरामुद्दीन अहमद को काफी नुकसान होने की बात कही जा रही है।
बताया जाता है घटना के प्रकाश में आने के बाद स्थानीय लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग इतनी तीव्र थी कि देखते ही देखते पूजा गोदाम आग की चपेट में आ गया। बाद में तुलसीहाटा दमकल विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि स्थानीय लोगों की मदद से कुछ जूट निकालना संभव हुआ, लेकिन 300 क्विंटल जूट जलकर राख हो गया। जिसका वर्तमान बाजार मूल्य है 18 लाख रुपये से ज्यादा बताया जा रहा है।
स्थानीय सूत्रों के अनुसार आज सुबह एक चाय दुकानदार ने जूट के गोदाम से धुंआ निकलते देखा। स्थानीय लोग उसकी चीख-पुकार सुनकर वहां पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए। जूट व्यापारी केरामुद्दीन अहमद ने कहा, “उन्हें सुबह छह बजे सूचना मिली कि उनके जूट के गोदाम में बिजली के शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई है। उन्होंने आकर देखा कि स्थानीय लोग गोदाम से जूट निकाल रहे हैं और दमकलकर्मी आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं। गोदाम में 700 क्विंटल जूट था। 300 क्विंटल जूट जल गया। इसकी मौजूदा बाजार कीमत 18 लाख रुपये से अधिक है। साथ ही उन्होंने कहा कि आज का हादसा उनके गोदाम के ऊपर से बिजली का तार जाने के कारण हुआ है। दूसरी ओर हरिश्चंद्रपुर दमकल विभाग के अधिकारी प्रबीर रॉय ने बताया कि करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। माना जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी । हालाँकि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.