Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

‘अब तो भारत ने हमे इज्जत देनी शुरू कर दी’, रमीज राजा ने कहा- वर्ना हम कहां पहले उनको हरा पाते थे

- Sponsored -

- Sponsored -


भारत बनाम पाकिस्तान के मुकाबले हमेशा से क्रिकेट प्रेमियों के पसंदीदा रहे हैं। जब से इन दोनों देशों के बीच में द्विपक्षीय सीरीज खेली जानी बंद हुई है तब से ये वर्ल्ड कप और एशिया कप जैसी प्रतियोगिताओं में ही खेलते हैं। T20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले का इंतजार किया जा रहा है जो 23 अक्टूबर को होने जा रहा है और इस मैच से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा का कहना है कि भारतीय क्रिकेट टीम ने अब पाकिस्तान की टीम को पहले से ज्यादा इज्जत देने शुरू कर दी है।
टी20 वर्ल्ड कप 2022 भारत बनाम पाकिस्तान मैच से पहले क्या कहा
इसके लिए उन्होंने बाबर आजम एंड कंपनी को क्रेडिट देने की गुजारिश भी की। दरअसल यह सब कुछ शुरू हुआ पिछले टी-20 वर्ल्ड कप से, जब पाकिस्तान की टीम ने भारत को पहली बार विश्व कप प्रतियोगिता में मात दी। इससे पहले भारत ने 12 बार अजय होने का रिकॉर्ड विश्वकप में बनाया था। भारतीय क्रिकेटर वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ 7 बार वनडे में और 5 बार T20 इंटरनेशनल में जीतने में कामयाब रहे थे। लेकिन पिछले 12 महीनों से पाकिस्तान की टीम भी एक काफी मजबूत टीम बनकर उभरी है जहां पाकिस्तान ने भारत को 2 बार हराने में कामयाबी हासिल की है- एक बार 2021 T20 वर्ल्ड कप में और दूसरी बार 2022 एशिया कप में।
भारत-पाकिस्तान मुकाबले शारीरिक से ज्यादा मानसिक जंग हैं
इन्हीं सब चीजों पर बात करते हुए पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने ‘Dawn’ से चर्चा की और कहा कि, भारत-पाकिस्तान मुकाबले शारीरिक से ज्यादा मानसिक जंग अधिक है। वे कहते हैं कि पहले पाकिस्तान को वर्ल्ड कप मैच में भारत के खिलाफ अंडरडॉग समझा जाता था लेकिन अब चीजें बदल रही हैं। यहां तक कि भारतीय क्रिकेट टीम ने भी पाकिस्तान को इज्जत देना शुरू कर दिया है और एक ज्यादा सीरियस क्रिकेट टीम के तौर पर लेना शुरू कर दिया है।
भारत को billion-dollar टीम कहा
रमीज रजा चाहते हैं कि इस बात के लिए फैंस और क्रिटिक्स बाबर आजम एंड कंपनी की सराहना करें कि उन्होंने इस billion-dollar भारतीय टीम को सीमित रिसोर्स होने के बावजूद हराया। रमीज राजा ने भारत और पाकिस्तान मैच पर बात करते हुए कहा, फिजिकल से ज्यादा मेंटल प्रैशर होता है ये। तो अगर आप टेंपरामेंटल मजबूत है और मेंटली फोकस है और हार मानने को तैयार नहीं है तो छोटी टीम भी बड़ी टीम को हरा सकती है। और जब भी इंडिया से मुकाबला होता है तो पाकिस्तान हमेशा से अंडरडॉग रहा है।
अब उन्होंने हमें इज्जत देना शुरू कर दिया है
“लेकिन अब उन्होंने हमें इज्जत देना शुरू कर दिया है क्योंकि उन्हें यह पता है कि पाकिस्तान हमें हरा सकता है। तो मैं यही कहता हूं कि पाकिस्तान को क्रेडिट दीजिए क्योंकि एक billion-dollar टीम क्रिकेट इंडस्ट्री को हम हराते हैं।” यहां रमीज राजा ने भारत को billion-dollar टीम और क्रिकेट इंडस्ट्री इसलिए कहा है क्योंकि भारत में क्रिकेट पर बहुत जबरदस्त पैसा लगता है। आईपीएल दुनिया की सबसे महंगी क्रिकेट लीग है और यह बाकी सभी खेलों में भी सबसे महंगी लीग में दूसरे नंबर पर है। क्रिकेट का सबसे बड़ा बाजार भी भारत में ही है और बीसीसीआई दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है जिसके प्रभाव के आगे कई बार आईसीसी की चमक भी फीकी पड़ जाती है।
हम लोग तो इंडिया को नहीं हरा पाते थे
रमीज रजा आगे कहते हैं, “मैं तो खुद वर्ल्ड कप में खेला हूं। हम लोग तो इंडिया को नहीं हरा पाते थे। इस टीम को क्रेडिट देना चाहिए क्योंकि भारत की तुलना में रिसोर्स सीमित होने के बावजूद यह तगड़ा मुकाबला करते हैं।” बता दें भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान के साथ T20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में 23 अक्टूबर को करेगी।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.