Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

एनजेपी में भूख हड़ताल पर रेलकर्मी : निजीकरण का विरोध और अपनी इन मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

- Sponsored -

- Sponsored -


सिलीगुड़ी । एनएफ रेलवे मजदूर संघ द्वारा राष्ट्रव्यापी आक्रोश की अभिव्यक्ति के रुप में हड़ताल किया जा रहा है । इसके चलते सिलीगुड़ी न्यू जलपाईगुड़ी क्षेत्रीय कार्यालय में काम ठप है रेलवे कर्मचारियों की लंबित मांगों के विस्तार और नई पेंशन स्कीम को रद करने और पुरानी पेंशन स्कीम के लिए राष्ट्रव्यापी भूख हड़ताल शुरू की गई है। उनकी यह भूख हड़ताल सुबह 9 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक जारी रहेगी। कर्मचारियों ने एनपीएस गो बैक और सरकार विरोधी नारे लगाए।
मजदूर संघ के नेताओं ने बताया कि भारत सरकार को मांगों का मसौदा दिया गया है। केंद्र सरकार उन्हें लागू करने के लिए गौर ही नहीं कर रही है। यही कारण है कि उन्हें अपने हक के लिए संघर्ष का रास्ता अपनाना पड़ रहा है। कर्मचारियों की मांगों में सबसे प्रमुख नई पेंशन स्कीम को रद करवाना है क्योंकि यह आने वाली पीढ़ी व प्रत्येक कर्मचारी के भविष्य पर सवालिया निशान खड़ा करेगी।
पुराने कर्मचारियों पर पेंशन स्कीम तो लागू है मगर वह फिर भी इसका विरोध कर रहे हैं क्योंकि उन्हें पता है कि उनके बाद नए भर्ती होने वाले कर्मचारियों के भविष्य को सुरक्षित करने के बजाए यह सुविधा गुजारने वाली है। इसलिए सभी को इस संघर्ष में कंधे से कंधा मिलाकर खड़े होना होगा तभी टीम को रद करवा कर पुरानी पेंशन स्कीम को बहाल करवाया जा सकता है।
उन्होंने ने बतया कि नई पेंशन टीम को रद्द करवाने के लिए यह आंदोलन छेड़ा गया है, जो पूरे देश में 2023 में भी जोर पकड़ेगा। यह आंदोलन तभी सफल होगा जब प्रत्येक सदस्य अपनी भूमिका को अहम समझते हुए इसका हिस्सा बनेगा क्योंकि नई पेंशन स्कीम में नए भर्ती होने वाले कर्मचारियों के भविष्य पर ही खतरा है अगर वही इस संबंध में सूचित नहीं हुए तो आने वाले परिणाम बेहद घातक होंगे।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.