Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

हाई मास्ट लाइट को लेकर लगे भ्रष्टार के आरोप, तृणमूल कार्यकर्ताओं ने अपने ही पार्टी के नेताओं पर लगाया आरोप

- Sponsored -

- Sponsored -


मालदा । सत्ताधारी दल द्वारा संचालित ग्राम पंचायत पर हाई लैम्प पोस्ट लगाने के मामले में भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। आरोप तृणमूल कार्यकर्ताओं के एक वर्ग के द्वारा ही लगाया गया है। तृणमूल कांग्रेस की जमीनी कार्यकर्ताओं द्वारा ही रौशनी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया।
वहीं, बीजेपी ने भ्रष्टाचार पर सत्ताधारी पार्टी पर कड़ा प्रहार किया है। इससे राजनीतिक उथल-पुथल मच गयी है. मालदा जिले के हरिश्चंद्रपुर थाना क्षेत्र के तुलसीहाटा ग्राम पंचायत क्षेत्र के रेडियल गांव में प्राथमिक विद्यालय के बगल में 3 माह से खराब है हाई टावर लाइट. लाइट खराब रहने से शाम होते ही इलाके में अंधेरा छा जाता है। उस इलाके में हजारों लोग रहते हैं। इसके चलते स्थानीय लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इन तीन महीनों तक स्थानीय पंचायत सदस्यों और यहां तक कि ग्राम पंचायत प्रमुख को भी बार-बार बताया गया, लेकिन कोई समाधान नहीं निकला। इसलिए इस दिन क्षेत्र के जमीनी कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने प्रदर्शन किया। ध्यान दें कि तुलसीहाटा ग्राम पंचायत तृणमूल द्वारा चलाई जाती है और स्थानीय पंचायत सदस्य भी तृणमूल से हैं। तृणमूल कार्यकर्ताओं और समर्थकों के एक वर्ग ने शिकायत की कि इस लैंप पोस्ट के संस्थापन में भ्रष्टाचार हुआ है। पुरानी लाइटें लगाई गई हैं। नतीजतन, यह कुछ ही दिनों में खराब हो गया। एक साल पहले उस इलाके में ढाई लाख रुपये की लागत से बड़े ताम-झाम के साथ लैम्पपोस्ट लगाया गया था।
स्थानीय लोगों ने सवाल किया है कि एक साल बाद लंबा लैम्प पोस्ट कैसे खराब हो गया। यहां तक कि तृणमूल कार्यकर्ताओं ने भी स्वीकार किया है कि सत्ताधारी दल द्वारा चलाई जा रही ग्राम पंचायत में भ्रष्टाचार है। आरोप स्थानीय पंचायत सदस्यों और पंचायत प्रमुखों के खिलाफ निर्देशित हैं।
हालांकि, तृणमूल नेतृत्व की सफाई खराब रही है। इसे ठीक किया जाएगा। बीजेपी ने इसकी आलोचना की है। भ्रष्टाचार और गबन के मुद्दों ने सत्ता पक्ष को झकझोर दिया है। इसको लेकर राजनीतिक दबाव शुरू हो गया है। उधर, पंचायत चुनाव की पूर्व संध्या पर सत्तारूढ़ दल में बेचैनी है। प्रदर्शन कर रहे तृणमूल कार्यकर्ता मोहम्मद सालो ने कहा कि तीन महीने से लाइट खराब है। पूरे इलाके में अंधेरा छाया रहता है।लाइट को तेजी से ठीक करने की जरूरत है। लाइट लगाने में भ्रष्टाचार हुआ है। पंचायत भ्रष्ट है। प्रदर्शनकारी मेराजुल इस्लाम ने बताया कि तीन महीने से लाइट खराब है। शाम के बाद यात्रा करना बहुत मुश्किल होता है। पंचायत सदस्य ध्यान नहीं देते हैं। उन्हें आशंका है कि लाइट पोस्ट लगाने में भ्रष्टाचार हुआ होगा।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.