Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

भारत ने म्यांमार को भेजी रेमडेसिविर दवा

- Sponsored -

- Sponsored -


भारत कोरोना के खिलाफ लड़ाई में पड़ोसी देश म्यांमार की मदद कर रहा है। सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे और विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने सोमवार को आंग सान सू की को ‘रेमडेसिविर’ दवा की 3000 से अधिक शीशियां सौंपी।

रेमडेसिविर का इस्तेमाल कोविड-19 के इलाज के लिए किया जाता है। कोरोना वायरस से संक्रमित अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भी यही दवा दी जा रही है। जनरल नरवणे और श्रृंगला रविवार से दो दिन की म्यांमार यात्रा पर हैं। इस यात्रा का उद्देश्य रक्षा और सुरक्षा समेत अनेक क्षेत्रों में संबंधों का और विस्तार करना है।

भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया कि भारतीय सेना प्रममुख और विदेश सचिव ने म्यांमार में भारत के राजदूत सौरभ कुमार के साथ सू की के साथ मुलाकात की। इस दौरान महत्वपूर्ण द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा हुई।

जनरल नरवणे और श्रृंगला का दौरा ऐसे समय में महत्वपूर्ण माना जा रहा है जब भारतीय सेना का पूर्वी लद्दाख में चीन की सेना के साथ सीमा पर गतिरोध जारी है। कोरोना वायरस महामारी के बीच विदेश यात्राओं पर पाबंदी भी लगी हुई है।

यह जनरल नरवणे की पिछले साल 31 दिसंबर को सेना प्रमुख के रूप में कामकाज संभालने के बाद पहली विदेश यात्रा है। म्यांमार और भारत के बीच 1,640 किलोमीटर लंबी सीमा है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.