Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

ट्रंप को मिशिगन और जॉर्जिया कोर्ट ने किया निराश

- Sponsored -

- Sponsored -


 मिशिगन में एक न्यायाधीश ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अभियान को करारा झटका देते हुए वोट-गिनती को रोकने की याचिका को खारिज कर दिया। डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन मिशिगन में अनुमानित विजेता हैं, जो 2016 में ट्रंप के खाते में गया था।

मिशिगन कोर्ट ऑफ क्लेम के न्यायाधीश सिंथिया स्टीफेंस ने सुनवाई के दौरान यह फैसला किया। उन्‍होंने कहा कि शुक्रवार को एक लिखित निर्णय जारी किया जाएगा। ट्रंप के अभियान अधिकारियों ने कहा है कि उन्होंने मिशिगन में गिनती को रोकने के लिए मुकदमा दायर किया है।

बिडेन के अभियान के वरिष्ठ सलाहकार बॉब बाउर ने कहा, ‘मुकदमा एक “मैसेजिंग एक्सरसाइज” था।’ बाउर ने कहा, “जनता के बीच यह भ्रम फैलाने और अनियमितता के उनके आधारहीन दावों का समर्थन करने के अलावा उनका कोई और उद्देश्य नहीं है।”

ट्रम्प के लिए एक और झटका जॉर्जिया में लगा है, जहां न्यायाधीश ने अनकी याचिका को खारिज कर दिया कि चाथम काउंटी में देर से पहुंचने वाले मतपत्रों को अलग किया जाए ताकि उनकी गिनती न हो। मिशिगन में ट्रम्प अभियान के वकीलों ने राज्य सचिव जोनलीन बेंसन को निर्देश दिया था कि मतदाताओं की गिनती के लिए नजर रखने वालों के लिए “अर्थपूर्ण पहुंच” की आवश्यकता है, साथ ही मतपत्र ड्रॉप बॉक्स के निगरानी के लिए वीडियो रिकॉर्डिंग होनी चाहिए।

जज स्टीफेंस ने कहा कि यह स्थानीय चुनाव अधिकारी थे, जो अभियान द्वारा मांगी गई राहत देने में सबसे ज्यादा सक्षम थे। स्टीफन ने कहा, “जो राहत का अनुरोध किया जा रहा है, वह राज्य सचिव के माध्यम से पर्याप्त मात्रा में अनुपलब्ध है।”

राष्ट्रपति कौन बनेगा ये बस कुछ ही घंटों में साफ हो जाएगा…

बता दें कि जॉर्जिया में ट्रंप और बिडेन के बीच कांटे की टक्कर चल रही है। यहां बिडेन ट्रंप के वोटों के करीब पहुंच चुके हैं तो वहीं पेंसिलवेनिया और नॉर्थ कैरोलिना में ट्रंप आगे चल रहे हैं। नवाडा में बाइडेन ट्रंप से 1 फीसदी वोटों से आगे चल रहे हैं।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.