Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

विधानसभा चुनाव :लालू के समधि चंद्रिका राय हारे चुनाव

- Sponsored -

- Sponsored -


 बिहार विधानसभा चुनाव की लड़ाई रोचक होती जा रही है, जिसे लेकर पूरे देश की निगाह टिकी हुई है। रुझानों में एनडीए को पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा है, लेकिन करीब 20 सीट ऐसी हैं, जहा वोटों का अंतर 1000 से भी कम है। दूसरी और  लालू प्रसाद यादव के समधि चंद्रिका राय चुनाव हार गए हैं। चंद्रिका राय जेडीयू के सिंबल पर सारण जिले की परसा सीट से चुनाव लड़े थे।

राजद के टिकट पर इससे पहले चंद्रिका राय 6 बार चुनाव जीत चुके हैं, लेकिन तेज प्रताप और उनकी बेटी ऐश्वर्या राय के बीच हुए तलाक के बाद दोनों परिवार के बीच रिश्ते खराब होने के कारण उन्होंने राजद से रिश्ता तोड़ लिया और जदयू में शामिल हो गए थे. लेकिन जदयू के टिकट पर इस बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। एक तरफ जदयू ने जहां चंद्रिका राय को बतौर प्रत्याशी उतारा था। वहीं राजद ने छोटे लाल को अपना उम्मीदवार बनाया था। चंद्रिका सुबह मतगणना के शुरू होने के साथ ही छोटे लाल से पीछे चल रहे थे। इसके बाद दिन के ढलते-ढलते दोनों के बीच के वोट का अंतर बढ़ता गया और चंद्रिका राय को हार का सामना करना पड़ा। छोटे लाल को 54,494 वोट मिले जबकि चंद्रिका राय को 40,253 वोटों से ही संतोष करना पड़ा।

LJP के राकेश सिंह भी इस दौरान तीसरे नंबर पर बने रहें. उन्हें 7364 वोट मिले। शाम के 5 बजे तक परसा विधानसभा सीट की काउंटिंग पूरी हो चुकी थी। बता दें कि यहां 3 नवंबर को मतदान का आयोजन किया गया था जिसमें 56 प्रतिशत वोटिंग हुई थी. राजद के टिकट पर चंद्रिका राय ने छोटे लाल को साल 2015 में 42,335 वोटों के भारी अंतर से हराया था.प्रत्याशी विधायक चुने जा चुके हैं


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.