Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

वंदे भारत एक्सप्रेस को निशाना बनाकर किया गया पथराव : गेट और विंडो में आई दरार; रेलवे ने दिए जांच के आदेश

- Sponsored -

- Sponsored -


कोलकाता। पश्चिम बंगाल के मालदा में सोमवार रात वंदे भारत ट्रेन पर पथराव किया गया है। घटना कुमारगंज रेलवे स्टेशन के पास की है। जानकारी के मुताबिक ट्रेन रविवार को न्यू जलपाईगुड़ी से खुली थी। हावड़ा आने के दौरान मालदा स्टेशन के पास अज्ञात लोगों ने ट्रेन पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। जिसके चलते कोच सी-13 का गेट और विंडो क्षतिग्रस्त हो गया। वहीं, पश्चिम बंगाल में नेता प्रतिपक्ष और भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने घटना को लेकर एनआईए जांच की मांग की है। रेलवे ने जांच के आदेश दे दिए हैं।
बता दें कि PM मोदी ने 4 दिन पहले पश्चिम बंगाल की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई थी। बंगाल की सीएम  ममता बनर्जी भी इसमें शामिल हुई थीं। ममता के कार्यक्रम में पहुंचते ही हावड़ा स्टेशन पर जबरदस्त ड्रामा भी हुआ था। इसके कुछ दिनों बाद यह घटना सामने आई है।
भाजपा नेता ने टीएमसी पर लगाए आरोप
घटना पर बंगाल भाजपा ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। नेता प्रतिपक्ष ने इसे  टीएमसी  की साजिश बताया है। शुभेंदु अधिकारी ने ट्वीट किया- यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में भारत के गौरव वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव हुआ। क्या यह उद्घाटन के दिन ‘जय श्री राम’ के नारों का बदला है? मैं PM मोदी और रेल मंत्रालय से इस मामले में एनआईए जांच करने की मांग करता हूं।
बता दें कि वंदे भारत के उद्घाटन के दौरान जब ममता मंच पर जा रही थीं, तब भीड़ से जय श्रीराम के नारे लगने लगे। हंगामे के दौरा ममता के साथ रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव समेत 4 केंद्रीय मंत्री भी इस दौरान मौजूद थे। इस पर ममता भड़क गईं और मंच पर बैठने से इनकार कर दिया। इसके बाद रेल मंत्री और राज्यपाल सी वी आनंद बोस ने ममता को मनाने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं मानीं। हालांकि, बाद में ममता स्टेज के सामने दर्शक दीर्घा में कुर्सी लगाकर बैठ गईं। बाद में उन्होंने अपना संबोधन भी दिया।
पूर्वी भारत को मिला पहला वंदे भारत ट्रेन
पीएम मोदी ने 30 दिसंबर को देश की सातवीं वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन किया। यह पूर्वी भारत की पहली वंदे भारत ट्रेन है, जो हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी के बीच चलेगी। ट्रेन बुधवार को छोड़कर हफ्ते में 6 दिन चलेगी। करीब 600 KM की दूरी तय करने में इसे लगभग 7.5 घंटे का समय लगेगा। हावड़ा से यह सुबह 05:55 बजे खुलेगी। दोपहर 1.30 में न्यू जलपाईगुड़ी पहुंचेगी। अपनी यात्रा के दौरान दौरान ट्रेन तीन रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी। इसमें बिहार का किशनगंज रेलवे स्टेशन भी शामिल है।
पहले भी हो चुका है पथराव
ये पहला मौका नहीं नहीं है, जब देश की वीआईपी ट्रेनों में से एक वंदे भारत पर पथराव किया गया हो। इससे पहले 13 दिसंबर को नागपुर से बिलासपुर के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव किया गया था। इसके अलावा 2019 में यूपी के भदोही में दिल्ली से वाराणसी जा रही ट्रेन पर कुछ शरारती तत्वों ने पत्थर मारकर कई खिड़कियों के शीशे तोड़ दिए थे। दिसंबर 2019 में ही दिल्ली से आगरा के बीच जब इस ट्रेन का ट्रायल हो रहा था, उस दौरान भी इस पर पत्‍थर फेंके गए थे।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.