Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

ये क्या बदतमीजी है: नशे में धुत पैसेंजर ने 70 साल की महिला के ऊपर कर दी पेशाब, सीधे टाटा चेयरमैन से कम्प्लेन

- Sponsored -

- Sponsored -


नई दिल्ली। पिछले दिनों थाई स्माइल एयरवेज के प्लेन में मां के सामने उसके बेटे को पीटने का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि एक और शर्मनाक घटना सामने आई है। अमेरिका से दिल्ली आ रही फ्लाइट में नशे में धुत एक पैसेंजर ने 70 वर्षीय महिला पर पेशाब कर दी। मामला तूल पकड़ते ही नागरिक उड्डयन महानिदेशालय और एयर इंडिया ने संज्ञान लिया है। डीजीसीए ने कहा है कि उसने एयरलाइन से रिपोर्ट मांगी है। लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एयर इंडिया ने इस मामले में पुलिस में एफआईआर भी दर्ज कराई है। जानिए पूरा मामला…
26 नवंबर को हुई थी यह घटना
26 नवंबर, 2022 को एयर इंडिया के बिजनेस क्लास में एक लेडी को-पैसेंजर पर नशे में धुत एक पुरुष यात्री ने पेशाब कर दी थी। एयर इडिया के अधिकारी ने बताया कि ये घटना तब हुई, जब विमान जेएफके (US) से दिल्ली आ रहा था। एयर इंडिया ने इस मामले की जांच के लिए एक इंटरनल कमेटी बनाई थी। उसने पुरुष पैसेंजर को नो-फ्लाई लिस्ट में डालने की सिफारिश की है। यानी उसे हवाई जहाज में नहीं बैठाया जाएगा।
एविएशन रेग्यूलेटर डीजीसीए ने बुधवार को कहा कि उसने न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही एक उड़ान में एक यात्री द्वारा अपने सहयात्री पर पेशाब करने की घटना पर एयर इंडिया से रिपोर्ट मांगी है। एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने बुधवार को कहा कि उसने पुलिस और नियामक अधिकारियों को इस घटना की सूचना दी है, ताकि वे आगे की जांच कर सकें और दुर्व्यवहार करने वाले पक्ष के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई कर सकें।
नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक सीनियर आफिसर ने कहा, “हम एयरलाइन से एक रिपोर्ट मांग रहे हैं और लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।” प्रवक्ता ने कहा,” हम जांच और रिपोर्टिंग प्रक्रिया के दौरान पीड़ित यात्री और उसके परिवार के नियमित संपर्क में भी रहे हैं।”
पीड़ित यात्री ने टाटा ग्रुप के चेयरमेन को लिखा था लेटर
पीड़ित महिला ने इस घटना को लेकर टाटा समूह के चेयरमैन एन चंद्रशेखर को लेटर लिखा था। इसमें कहा गया कि केबिन क्रू इस तरह की संवेदनशील स्थिति से निपटने के लिए सक्रिय नहीं था। उसे काफी देर तक क्रू मेंबर का इंतजार करना पड़ा।
स्माइल एयरवेज में सीट को लेकर मारधाड़
कुछ दिन पहले बैंकॉक से कोलकाता जा रहे थाई स्माइल एयरवेज के प्लेन में सवार कुछ यात्रियों के बीच इस सप्ताह की शुरुआत में कथित तौर पर हाथापाई का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो हुआ था। विमान के अंदर हाथापाई की ये वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से शेयर की गई। क्लिप में, कुछ को-पैसेंजर्स द्वारा एक व्यक्ति को कई बार थप्पड़ मारते देखा जा सकता है। पिटने वाला युवक अपनी मां के साथ यात्रा कर रहा था।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.