Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

रंग-बिरंगे फूल लुभा रहे हैं लोगों को, जलपाईगुड़ी फूल मेला में उमड़ रही है लोगों का हुजूम

- Sponsored -

- Sponsored -


जलपाईगुड़ी। फूल किसे पसंद नहीं होते? जलपाईगुड़ी में फूलों के मेले की शुरुआत हो चुकी है और यहाँ रंग-बिरंगे फूल सभी को अपनी तरफ आकर्षित कर रहे है। रविवार को फूल मेले की शुरुआत हुई है, जो चार दिनों तक चलेगा। फूल मेले के पहले दिन तरह-तरह के फूल देखने के लिए फूल प्रेमियों की भीड़ उमड़ पड़ी।
आपको बता दें कि शीतकाल के अंत में शहर के जलपाईगुड़ी में विभिन्न प्रकार के फूलों के मेले लगते हैं। इस पुष्प मेले का उद्घाटन सिलीगुड़ी एवं जलपाईगुड़ी विकास विभाग के अध्यक्ष सौरभ चक्रवर्ती ने किया। जलपाईगुड़ी हॉर्टिकल्चर एंड लाइन्स क्लब द्वारा यह मेला जलपाईगुड़ी शहर के मदरसा मैदान में आयोजित किया गया है।
मेला अधिकारियों ने बताया कि उद्यानिकी एवं लायंस क्लब ऑफ जलपाईगुड़ी के संयुक्त पहल पर चार दिवसीय इस मेले का आयोजन किया गया है। यहां करीब 45 रंग-बिरंगे खूबसूरत स्टॉल है, जिसमें तरह-तरह के पौधे और तरह-तरह के फूल लगे हैं। कोरोना महामारी के किसी भी स्थान पर दो साल तक मेला नहीं लगा थी, लेकिन दो साल बाद मेला लगाने से लोगों का हुजूम देखा जा रहा है। ऐसे जलपाईगुड़ी में फूलों की मेला तीस्ता उद्धान या माल उद्यान में लगता है, लेकिन इस साल वहां कोई फूल मेला नहीं लगा। इस लिए मदरसा मैदान में लोगों की भीड़ जमा हो रही है ।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.