Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

फैंस दिल पर रख लें पत्थर, वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच नहीं होगी टक्कर ? देखिये पीसीबी चेयरमैन नजम सेठी ने क्या कहा है

- Sponsored -

- Sponsored -


यूनिवर्स टीवी डेस्क।भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच चले आ रहे घमासान का खामियाजा फैंस को उठाना पड़ सकता है. आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले पर संकट के बाद छा गए हैं।
हम सभी जानते है कि भारत और पाकिस्तान की टीमें आपस में कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलती है। फैंस को इन दोनों टीमों के बीच मुकाबला देखने के लिए आईसीसी या एसीसी इवेंट का इंतजार करना पड़ता है। अब ऐसा लग रहा है कि फैंस की ये हसरत भी अधूरी रह जाएगी। ताजा विवाद के बीच भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में होने वाले मुकाबले पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।
बीसीसीआई और पीसीबी के बीच चल रहे विवाद ने फिर से जोर पकड़ लिया है. भारत ने पहले ही साफ कर दिया है कि वो पाकिस्तान में जाकर कोई टूर्नामेंट नहीं खेलेगा। बीसीसीआई सचिव जय शाह की आपत्ति के बाद एशिया कप को पाकिस्तान से बाहर कराया जाना तय हो चुका है। हाल ही में एशियन क्रिकेट काउंसिल की बैठक में एशिया कप को लेकर जो चर्चा हुई वो खबर बाहर नहीं आई लेकिन पीटीआई ने जानकारी दी है कि टूर्नामेंट का आयोजन पाकिस्तान में नहीं किया जाएग। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजम सेठी एशिया कप देश से बाहर शिफ्ट करने की बात से आग बबूला हैं। उन्होंने साफ कर दिया है कि अगर ऐसा हुआ तो भारत में 2023 में आयोजित होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में अपनी टीम नहीं भेजेगा
पाकिस्तान ने भारत ना जाकर खेलने का फैसला किया तो वर्ल्ड कप के दौरान दोनों देशों के बीच मुकाबला देखने वालों की हसरत अधूरी रह जाएगी। पूर्व पीसीबी अध्यक्ष रजीम राजा ने भी ऐसी ही बात कही थ। अब वर्तमान अध्यक्ष ने भी इसे दोहराया है। इससे साफ है कि वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच टक्कर होने की संभावना काफी काम है।
भारतीये टीम नहीं जाएगी पाकिस्तान
अब पीसीबी के नए चीफ नजम सेठी की ओर से भी इस पर प्रतिक्रिया सामने आई है. खबरों के मुताबिक, नजम सेठी ने जय शाह से कहा है कि पाकिस्तान एशिया कप की मेज़बानी करना चहाता है और अगर टूर्नामेंट कहीं और होता है तो पाकिस्तान की टीम इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत नहीं आएगी। इससे पहले पीसीबी के पूर्व चीफ रमीज़ राजा ने कुछ इसी तरह की बात की थी।
पाकिस्तान ने ज़ाहिर किया अपना पक्ष
पीसीबी के एक सूत्र ने बताया कि बीते शनिवार को बहरीन में हुई एसीसी कार्यकारी बोर्ड की बैठक के दौरान नजम सेठी ने जय शाह को अपना पक्ष बताते हुए कहा कि पाकिस्तान एशिया कप या 2025 में होने वाली चैंपियन ट्रॉफी की मेज़बानी को अपने पास से नहीं जाने देगा। सूत्र ने बताया, “नजम सेठी ने अपना पक्ष ज़ाहिर कर दिया है। उन्होंने बीते मंगलवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज़ शरीफ से मुलाकात की थी। उन्होंने कहा कि एशिया कप कई टीमों का टूर्नामेंट है और पाकिस्तान सरकार भारतीय टीम को सुरक्षा का आश्वासन देने के लिए तैयार है। इसके बाद ऐसा कोई कारण नहीं दिखाई देते है, जिससे बीसीसीआई सितंबर में टीम को एशिया कप के लिए पाकिस्तान न भेजे।”
गौरतलब है कि सूत्र ने आगे ये भी बताया कि अगर बीसीसीआई एशिया कप के लिए अपनी सरकार से इजाजत नहीं ले पाती है तो पाकिस्तान की टीम भी वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत दौरा नहीं करेगी. अब मार्च में एसीसी की बैठक फिर होगी और इस मुद्दे पर आगे फैसले लिए जाएंगे।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.