Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

बंगाल में अस्पतालों का यह है हाल : गरीब मरीज का नहीं मिल बेड, जमीन पर पड़े मरीज को नोंचते दिखे चूहे

- Sponsored -

- Sponsored -


यूनिवर्स टीवी डेस्क। पश्चिम बंगाल से जुड़ा एक वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। यह वीडियो वहां के एक सरकारी अस्पताल का बताया जा रहा है। वीडियो में साफ साफ नजर या रहा है कि यहां एक मरीज जमीन पर लेटा हुआ है। उसके कपड़ों की हालत से अंदाजा लगाना मुश्किल नहीं कि वह बेहद तंगहाली में है। मरीज के आसपास कोई तीमारदार भी नजर नहीं या रहा। अस्पताल का कोई कर्मचारी भी नहीं दिख रहा है। हालांकि मरीज के ऊपर चूहे को कुछ कुतरते देखा जा सकता है। यह पता नहीं चल पाया है कि क्या चूहे ने मरीज को कुतरा या किसी तरह नुकसान पहुंचाया।
पूछने पर अस्पताल के सुपरिटेंडेंट पुरंजय साह से जवाब मिला कि अस्पताल में चूहों का यूं टहलना आम है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वे देख रहे हैं कि मामले में क्या किया जा सकता है। इस बारे में संबंधितों को निर्देश दे दिया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि चूहों से निपटने के लिए अस्पताल प्रबंधन एक पेस्ट कंट्रोल अभियान चलाएगा।
पता नहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बदहाल अस्पतालों की यह वीडियो देखा भी या नहीं। मगर जो भी इसे देखेगा वह अंदाज लगा सकता है कि बंगाल में सरकारी अस्पतालों की हालत ऐसी भी हो सकती है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.