Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

उत्तराखंड के बागेश्वर में कांपी धरती, घरों से बाहर निकले लोग

- Sponsored -

- Sponsored -


नई दिल्ली। तुर्की और सीरिया में आए विनाशकारी भूकंप में बाद अब भारत में भी धरती कांपी है। उत्तराखंड के बागेश्वर में सोमवार सुबह सुबह भूकंप के झटक महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.5 मापी गई है। भूकंप सुबह करीब 4 बजकर 49 मिनट पर आया है। भूकंप के झटकों से लोग डर गए और अपने घरों से बाहर निकाल आए। राहत की बात यह है कि इस भूकंप के किसी भी तरह के जान-मान का कोई नुकसान नहीं हुआ है। उत्तराखंड में हाल के दिनों में कई बार भूकंप आया है, जो चिंताजनक है।
कोई हताहत नहीं
राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक, उत्तराखंड के बागेश्वर में भूकंप के झटके सोमवार सुबह करीब 4 बजकर 49 मिनट में महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 2.5 मापी गई है। भारत में बीते कुछ दिनों कई शहरों में ऐसे वक्त पर भूकंप के झटके महसूस किए गए, जब तुर्की और सीरिया में तबाही जारी है। दोनों देशों में अब तक 46000 लोगों की मौत हो चुकी है।
बीते दिनों जम्मू-कश्मीर में कापी थी घरती
आपको बता दें कि बीते दिनों से भारत के कई शहरों में भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे है। बीते सप्ताह जम्मू-कश्मीर के कटरा में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने अनुसार, बीते शुक्रवार को 5.01 बजे रिक्टर स्केल पर 3.6 की तीव्रता वाला भूकंप आया था। इसकी गहराई का केंद्र जमीन के 10 किमी अंदर थी।
13 फरवरी को सिक्किम में काफी थी धरती
इससे पहले 13 फरवरी को सिक्किम राज्य में सुबह-सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक भूकंप के झटके सिक्किम के युकसोम में सुबह 4.15 बजे आए थे. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.3 मैग्नीट्यूड दर्ज की गई। इससे पहले 11 फरवरी को गुजरात के सूरत में भी धरती हिली थी। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.8 मापी गई थी। हालांकि, भूकंप की वजह से किसी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.