Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

ब्राजील के साओ पाउलो राज्य में बाढ़, भूस्खलन से भारी तबाही, दर्जनों लोगों की मौत

- Sponsored -

- Sponsored -


साओ पाउलो। मूसलाधार बारिश से ब्राजील के दक्षिण-पूर्व के तटीय इलाकों में बाढ़ और भूस्खलन हुआ है, जिससे कम से कम 36 लोगों की मौत हो गई है और सैकड़ों लोग विस्थापित हो गए हैं। साओ पाउलो राज्य में, साओ सेबस्टियाओ शहर के टेलीविजन और सोशल मीडिया फुटेज में रविवार को पूरे पड़ोस को पानी के नीचे दिखाया गया, पहाड़ी घरों से मलबा मिट्टी से बह गया, साथ ही बाढ़ वाले राजमार्गों और पेड़ों के गिरने से कारों को नष्ट कर दिया गया।
भारी बारिश ने जमकर तबाही मचाई
बता दें, ब्राजील में भारी बारिश ने जमकर तबाही मचाई है। आम जन-जीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है। लोगों को सुरक्षित ठिकानों पर पहुंचाया जा रहा है, बाढ़ और भूस्खलन से ब्राजील की सबसे ज्यादा आबादी वाला राज्य साओ पाउलो बुरी तरह प्रभावित है. अधिकारियों का कहना है कि बाढ़ और भूस्खलन के कारण उत्तरी साओ पाउलो राज्य के कई शहरों में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई है. बचाव कार्य तेज़ी से चल रहा है. हालांकि स्थिति सामान्य होने में अभी थोड़ा समय लगेगा।
बर्टिगोवा पर बाढ़ का सबसे ज्यादा असर
साओ सेबास्टियाओ और बर्टिगोवा पर बाढ़ का सबसे ज्यादा असर देखने को मिल रहा है जिसकी वजह से कार्निवाल फेस्टिवल को रद्द कर दिया गया है. बाढ़ और भूस्खलन के कारण राहत और बचाव की टीम को चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. बताया जा रहा है कि अभी भी बहुत लोग लापता है जिनकी तलाश जारी है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.