Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

लाल किले पर हमले के दोषी को जल्द फांसी ! तिहाड़ जेल ने डेथ वारंट जारी करने को कहा

- Sponsored -

- Sponsored -


नई दिल्ली। लाल किले (Red Fort) पर हमले के दोषी मोहम्मद आरिफ को जल्द फांसी हो सकती है। डेथ वारंट जारी करने के लिए तिहाड़ जेल ने कहा है। तिहाड़ जेल प्रशासन ने इसके लिए कोर्ट को पत्र लिखा है। साल 2000 में मोहम्मद आरिफ ने लाल किले पर हमला किया था। इस घटना में 2 जवान शहीद हो गए थे। बता दें कि बीते 3 फरवरी को तीस हजारी कोर्ट के ASJ ओपी सैनी की कोर्ट को तिहाड़ जेल लेटर लिखा। सुप्रीम कोर्ट और राष्ट्रपति से दया याचिका के दोषी मोहम्मद आरिफ के विकल्प भी खत्म हो चुके हैं। डेथ वारंट की तारीख के इंतजार में तिहाड़ प्रशासन है।
फांसी पर चढ़ेगा लाल किला हमले का दोषी
जान लें कि 22 दिसंबर 2000 को लाल किले पर हमला हुआ था। 6 आतंकी लाल किले में घुस गए ते. ये सभी आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के थे। इस आतंकी हमले में सेना के 2 जवानों समेत 3 लोग शहीद हुए थे। लाल किले में आतंकियों ने घुसकर अंधाधुंध फायरिंग की थी। आतंकी मोहम्मद आरिफ पर लाल किले पर हमले का दोष कोर्ट में साबित हो चुका है. जल्द ही उसको फांसी दी जाएगी।
लश्कर का आंतकी है आरिफ
बता दें कि मोहम्मद आरिफ एक पाकिस्तानी नागरिक है। वह आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का टेररिस्ट है। साल 2005 में कोर्ट ने मोहम्मद आरिफ को फांसी की सजा सुनाई थी। फिर दिल्ली हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट ने भी लाल किले पर हमले के दोषी मोहम्मद आरिफ की फांसी की सजा को बरकरार रखा और अब तिहाड़ जेल ने डेथ वांरट के लिए कोर्ट को पत्र लिखा है।
हमले में 2 जवान समेत 3 शहीद
जान लें कि लाल किले पर आतंकी हमले में राइफलमैन उमा शंकर और नायक अशोक कुमार शहीद हो गए थे. इसके अलावा अब्दुल्ला ठाकुर नामक शख्स भी इस हमले का शिकार हुआ था. घटना में उसकी मौत हो गई थी।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.