Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

अवैध तरीके से भरा जा रहा है जलस्रोतों को, जिलाधिकारी ने दिये जांच के आदेश

- Sponsored -

- Sponsored -


मालदा। शहर का सारा गंदा पानी एकमात्र चतरा बिल में ही गिराया जाता है। जो इंग्लिशबाजार नगर पालिका के वार्ड नंबर 3 व 25 में शामिल है। लेकिन अब अजीबोगरीब तरीके से मिट्टी गिराकर इस जलाशय को भरने का प्रयास चल रहा है। लगातार मिट्टी भरने वाले ट्रैक्टरों के खिलाफ प्रशासन की ओर से अभियान चलाया गया। कई ट्रैक्टर भी जब्त किए गए। उसके बाद शायद क्षेत्र के लोगों को लगा कि अवैध-भराई बंद हो गई है। लेकिन नहीं, भू-माफियाओं के पास अब एक नई रणनीति है। तीन पहिया वैन से खाली सीमेंट की बोरियों में मिट्टी को भरकर लाया जा रहा है। उस मिट्टी को पहले संबंधित दो वार्डों के चतरा बिल क्षेत्र में जमा किया जा रहा है। आरोप है कि इस तरह हजारों बोरी मिट्टी रात के अंधेरे में धीरे-धीरे दलदली जमीन में डालकर उसे भर रहे हैं। दो वार्डों के पार्षदों को इस बारे में कुछ पता नहीं है।
नगर पालिका के 3 नंबर वार्ड के पार्षद मनीषा मंडल के पति सौविक मंडल का कहना है कि मेरे वार्ड में जलस्रोतों का अवैध भराव नहीं हुआ है। हालांकि, क्षेत्र के कुछ निवासियों ने शिकायत की कि अधिकांश जलाशय भरने का काम उस वार्ड में किया गया है। वहीं वार्ड नंबर 25 की पार्षद काकली कर्मकार ने कहा कि किसी भी तरह से अवैध मिट्टी भराई की अनुमति नहीं दी जा सकती है। हालांकि उनके क्षेत्र में ज्यादा शिकायत नहीं है। लेकिन वहां के हालात भी कुछ ऐसे ही बताए जा रहे हैं।
इस संबंध में इंग्लिश बाजार नगर पालिका की उपाध्यक्ष सुमला अग्रवाल ने कहा कि अगर कोई अवैध भराई करता है तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। विशिष्ट शिकायतों को देखते हुए कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी नितिन सिंघानिया ने कहा कि अवैध भराई को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। संबंधित क्षेत्रों के भूमि एवं भू-राजस्व विभाग के अधिकारियों को पूरे मामले की जांच कर पूरी रिपोर्ट देने को कहा गया है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.