Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

सिलीगुड़ी व जलपाईगुड़ी जिले में अज्ञात बुखार का कहर , अब तक ली 3 मासूमों की जान

- Sponsored -

- Sponsored -


सिलीगुड़ी : उत्तर बंगाल के अन्य जिलों के साथ ही दार्जीलिंग जिले के सिलीगुड़ी में भी अज्ञात बुखार से बच्चों के बीमार पड़ने का सिलसिला जारी है। अज्ञात बुखार के लक्षणों के साथ काफी संख्या में बच्चे अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं। यह संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इस बीच सिलीगुड़ी में अज्ञात बुखार, सर्दी, उल्टी और पेट दर्द के लक्षणों के साथ 70 बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि अस्पताल के आउट डोर में रोज़ाना 300 माताएं बीमार बच्चे का इलाज कराने पहुंच रही है। इनमें करीब गंभीर रूप से बीमार औसत 30 बच्चे अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं। वही रेस्पिटेरिटरी इंटेंसिव केयर यूनिट में भर्ती एक पांच महीने के बच्चे की मौत भी हुई है हालाकि एनबीएमसीएच प्रशासन का कहना है की उस बच्चे में अज्ञात बीमारी के कोई लक्षण नही थे । वो जन्म से ही कई बीमारियो से ग्रसित था।
स्वास्थ्य विभाग इस बीमारी का पता लगाने में जुटी है वही नगर निगम की भी और से घर घर सर्वे कराए जाने की बात कही जा रही है ।
जलपाईगुड़ी जिले में ही इस बीमारी का कहर टूट पर है। अब तक 3 बच्चो की मौत की खबर आ रही है। अस्पताल सूत्रों के अनुसार  जलपाईगुड़ी जिला अस्पताल में बुधवार को 3 महीने के एक बच्चे की मौत हो गई. बच्चे को सांस लेने में तकलीफ, सर्दी और खांसी की शिकायत थी। इस तरह की बीमारी के लक्षणों के साथ अब तक तीन बच्चों की मौत हो चुकी है। जानकारी के अनुसार अज्ञात बुखार समेत से  मृत बच्चों में एक का नाम कृपायन रॉय है. वह मैनागुरी का रहने वाला था । वह पिछले रविवार से सर्दी-खांसी से पीड़ित था। मंगलवार की सुबह उसके पिता कमलेश रॉय बच्चे को लेकर मैनागुड़ी अस्पताल पहुंचे. उन्होंने आरोप लगाया कि बच्चे को बिना इलाज के अस्पताल से लौटा दिया गया। इसके बाद वे दोपहर को बच्चे को निजी डॉक्टर के पास ले गए। उस समय डॉक्टर ने बच्चे को जलपाईगुड़ी जिला अस्पताल में भर्ती कराने की सलाह दी थी। बुधवार सुबह बच्चे को जलपाईगुड़ी जिला अस्पताल लाया गया जहां ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.