Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

इमरान खान को लाहौर हाई कोर्ट से बड़ी राहत, आदेश में कोर्ट ने कही ये अहम बात

- Sponsored -

- Sponsored -


लाहौर। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के चीफ इमरान खान को लाहौर हाईकोर्ट ने बड़ी राहत दी है। अदालत ने पुलिस एक्शन पर कल यानी शुक्रवार तक के लिए रोक लगा दी है। लाहौर हाईकोर्ट ने पुलिस की कार्रवाई पर रोक की मियाद को बढ़ा दिया है। इससे पहले सुनवाई के दौरान कोर्ट ने इमरान को ऑफर दिया कि अगर वो सरेंडर कर देंगे तो उनकी गिरफ्तारी पर रोक लग सकती है। तोशाखाना मामले में 18 मार्च को इमरान की पेशी होने है जिसके लिए गैर जमानती वारंट जारी किया गया था, हालांकि, कोर्ट ने इमरान को फटकार भी लगाई और पूछा कि आखिर इसका इतना बड़ा तमाशा बनाने की क्या जरूरत है ?
लाहौर में इमरान की गिरफ्तारी पर तीन दिन से जारी संग्राम का क्लाइमेक्स कल (शुक्रवार को) हो सकता है। क्या आखिरकार इमरान गिरफ्तार होंगे? इमरान की गिरफ्तारी पर पाकिस्तान में जो हालात रहे उसने मानो उनके घर के बाहर को जंग का मैदान बना दिया, ना सिर्फ लाठियां चलीं बल्कि पथराव भी हुआ। पेट्रोल बम चलाए गए. स्ट्रीट लाइट्स तोड़ी गईं और सड़क पर आजादी-आजादी के नारे भी लगाए गए। इमरान जहां एक तरफ बार-बार कहते रहे कि वो जेल जाने को तैयार हैं तो वहीं दूसरी तरफ बार बार कार्यकर्ताओं को उकसाते भी दिखे।
क्या है इमरान का मकसद?
इमरान खान जहां दावा कर रहे थे कि उनके कार्यकर्ताओं पर बार-बार गोलियां चलाई जा रही हैं। उनके घर पर शेलिंग की जा रही है। यहां तक कि वो दुनिया के सामने गोले लेकर भी बैठ गए। इमरान जहां एक तरफ कह रहे थे कि वो जेल जाने को तैयार हैं तो वहीं उनकी पार्टी के नेता एक-एक कर पूरे पाकिस्तान से PTI कार्यकर्ताओं को लाहौर बुला रहे हैं। उनका मकसद इमरान की गिरफ्तारी रुकवाना ही लगता है।
इमरान का असली ‘खेल’
गौरतलब है कि इमरान खान की गिरफ्तारी पर ये हालात मंगलवार से जारी थे। जब तोशाखाना केस में इमरान खान को गिरफ्तार करने आई इस्लामाबाद पुलिस के सामने इमरान खान के सैकड़ों समर्थक ना सिर्फ ढाल बनकर खड़े रहे बल्कि किसी सेना की तरह युद्ध लड़ते रहे। इमरान समर्थक लगातार पुलिस और पाकिस्तानी रेंजर्स से मुकाबला करते रहे। इमरान समर्थकों ने पुलिस वालों और पाकिस्तानी रेंजर्स पर पत्थर बरसाए। पेट्रोल बम फेंके जाने की भी खबर है। वहीं, इसके अलावा शहबाज सरकार की तरफ से कहा गया कि इमरान बुजदिल हैं जो कि गिरफ्तारी से डर रहे हैं।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.