Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

भाग्य हो ऐसा : गर्लफ्रेंड संग मैच देखने पहुंचा था, इस खिलाडी को स्टैंड से पकड़कर करा दिया गया इंटरनेशनल डेब्यू

- Sponsored -

- Sponsored -


नई दिल्ली। इंटरनेशनल मैच खेलने हर क्रिकेटर का सपना होता है। इसके लिए वह दिन रात मेहनत करता है। फिर उसे जाकर टीम में जगह मिलती है। कई बार जगह पाने के बाद भी डेब्यू के लिए इंतजार करना पड़ता है। लेकिन मैं आपको बताऊं कि एक ऐसा भी खिलाड़ी है, जो स्टेडियम में गर्लफ्रेंड के साथ मैच देखने पहुंचा। लेकिन उसे मैच शुरू होने से ठीक पहले मैदान पर बुलाकर इंटरनेशनल डेब्यू करवा दिया गया। इस खिलाड़ी का नाम है- ल्यूक पोमर्सबैक।
पोमर्सबैक के डेब्यू की कहानी
2007 के अंत में न्यूजीलैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थी। तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले पर्थ में टी20 मुकाबला खेला गया। माइकल क्लार्क के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलियाई टीम के 12 सदस्यीय टीम को इस मैच के लिए चुना गया। इसमें विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट सहित छह बल्लेबाज थे। लेकिन टॉस से ठीक पहले प्रमुख बल्लेबाज ब्रैड हॉग अनफिट घोषित कर दिये गए। अब टीम के पास बल्लेबाजी के 5 ही विकल्प बचे थे।
तभी टीम मैनेजमेंट को पता चला कि घरेलू क्रिकेट खेलने वाले ल्यूक पोमर्सबैक मैच देखने के लिए स्टेडियम में पहुंचे हैं। उन्हें तुरंत ड्रेसिंग रूम में बुलाया गया। पहले उन्हें बताया गया तो मजाक लगा लेकिन जैसे ही बात कन्फर्म हुई, वह तुरंत ड्रेसिंग रूम में पहुंच गए। हड़बड़ी में पोमर्सबैक अपना कार लॉक करना भूल गए थे। उनके पास किट नहीं था और भाई को किट लेकर स्टेडियम पहुंचने में देरी हो गई।
पोमर्सबैक ने तब तक अन्य खिलाड़ियों से बैटिंग गियर उधार ले लिया था और किसी तरह अपना टी20 डेब्यू करने के लिए तैयार हो गए थे। उस समय तक ऑस्ट्रेलिया के कप्तान माइकल क्लार्क ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। उस मुकाबले में छठे नंबर पर बैटिंग करने उतरे और 7 गेंदों पर 1 चौका और 1 छक्का लगाकर 15 रन बनाए। इसके बाद उन्हें फिर ऑस्ट्रेलिया के लिए कभी खेलने का मौका नहीं मिला।
चंद दिनों पहले लगा था बैन
ल्यूक पोमर्सबैक वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते थे। कुछ दिनों पहले ही राज्य की टीम ने उन्हें सस्पेंड कर दिया था। जिस खिलाड़ी को शराब पीने के लिए बैन किया गया था, वह इंटरनेशनल मैच खेल गया। इस टी20 मैच से पहले न्यूजीलैंड ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया चेयरमैन इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच खेला था। उस मुकाबले में पोर्सबैक ने 65 गेंदों पर 88 रनों की पारी खेली थी।
आईपीएल भी खेल चुके
ल्यूक पोमर्सबैक आईपीएल में भी खेल चुके हैं। 2008 में पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल डेब्यू किया था। 2013 में आखिरी बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेले। 7 मैचों में उनके नाम 27.45 की औसत और 122.76 की स्ट्राइक रेट से 302 रन हैं। 2014 के बाद 38 साल के ल्यूक पोमर्सबैक ने कोई प्रोफेशनल मैच नहीं खेला है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.