Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

पाकिस्तान को हराकर अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, 6 विकेट से चटाई धूल, एशिया कप की हार का लिया बदला

- Sponsored -

- Sponsored -


काबुल। अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को टी20 इंटरनेशनल में पहली बार शिकस्त देकर इतिहास रच दिया है। पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज़ खेली जा रही है सीरीज़ के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 6 विकेट से हराकर इतिहास रचा है। अफगानिस्तान ने टी20 इंटरनेशनल में पहली बार पाकिस्तान को शिकस्त दी। इससे पहले एशिया कप 2022 में दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ था, जिसमें पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 1 विकेट के अंतर से हराया था।
दोनों के बीच अब तक खेले गए कुल 4 T20I मैच
पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच अब तक कुल चार टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, जिसमें 3 पाकिस्तान ने और 1 अफगानिस्तान ने अपने नाम किया है। टी20 मैच दोनों टीमें 8 दिसंबर, 2013 में आमने सामने आई थीं। उस मुकाबले में पाकिस्तान 6 विकेट से विजयी रही थी. वहीं, 2023 में अफगानिस्तान ने टी20 में पहली बार पाकिस्तान को हरा दिया।
ऐसा रहा मैच का हाल
मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया और 20 ओवर में 9 विकेट पर महज़ 92 रन बोर्ड पर लगा सकी। इसमें इमाद वसीम ने सर्वाधिक 18 रनों की पारी खेली। इसके अलावा, सैम अय्यूब ने 17, तैयब ताहिर ने 16 और कप्तान शादाब खान ने 12 रन बनाए व बाकी बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। रनों का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान ने 17.5 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम की ओर से मोहम्मद नबी ने सबसे ज़्यादा 38 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 38 रनों की पारी खेली। इस पारी के लिए उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ के खिताब से नवाज़ा गया।
मज़बूत रही अफगानिस्तान की गेंदबाज़ी
इस मैच में अफगानिस्तान की ओर से शानदार गेंदबाज़ी देखने को मिली। इसमें मुजीब उर रहमान ने 4 ओवर में महज़ 9 रन खर्च कर 2 विकेट झटके, फजलहक फारूकी ने 4 ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए और मोहम्मद नबी ने 3 ओवर में 12 रन देकर 2 विकेट चटकाए। इसके अलावा अजमतुल्लाह उमरजई, नवीन उल हक और कप्तान राशिद खान ने को 1-1 सफलता मिली।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.