Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

सावधान, आ गया कोरोना: एक्टिव मामलों की संख्या 10 हजार के पार, पिछले 24 घंटे में 1805 नए केस, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव की राज्यों के साथ बैठक

- Sponsored -

- Sponsored -


नई दिल्ली। देश में कोरोना महामारी फिर से पैर पसार रही है जिसकी वजह से केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राज्यों के साथ बैठक करेंगे। पिछले 24 घंटे में कोविड के 1805 नए मामले सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की मानें तो तीन महीने के बाद कोविड के सक्रिय मामलों की संख्या 10 हजार पार कर गई है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह मीटिंग काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है।
24 घंटे में 1805 नए मामले
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े बताते हैं कि पिछले 24 घंटे में कोविड के 1805 नए मामले सामने आए हैं। वहीं रिपोर्ट यह भी बताती है कि जापान में 10 फीसदी बच्चों की मौत कोविड से जुड़ी दिमागी बीमारी के कारण हो गई। देश में पिछले 210 दिनों के बाद कोविड के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं और कोविड से मरने वालों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े बताते हैं कि कोरोना के मामलों में करीब 78 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखी जा रही है। इसकी वजह से लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।
1 साल बाद लौट रही महामारी
रिपोर्ट्स बताती है कि करीब 1 साल तक कोविड महामारी में कमी होने के बाद यह फिर से पैर पसार रही है। कुछ निजी हॉस्पिटल्स में भी कोविड के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी देखी जा रही है। कई जगहों पर टेस्टिंग प्रोटोकॉल को लागू कर दिया गया है और कुछ राज्यों ने तैयारी भी शुरू कर दी है। हालांकि करीब तीन महीने के बाद सक्रिय मामलों की संख्या 10 हजार के पार जा चुकी है।
केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव की बैठक
कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण कोविड से बचाव की तैयारियों को लेकर राज्यों के साथ बैठक करेंगे। राज्यों के स्वास्थ्य सचिव व वरिष्ठ अधिकारियों के साथ यह वीडियो कांफ्रेंसिंग मीटिंग की जाएगी। यह भी जानकारी मिली है कि 10-11 अप्रैल को देशभर में कोरोना को लेकर मॉक ड्रिल की जाए और देश के सभी जिलों में यह ड्रिल होगी। इस मीटिंग के दौरा मॉक ड्रिल को लेकर भी दिशा-निर्देश दिए जा सकते हैं।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.