Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

एक गलती और महिला की जीभ पर उग आए बाल, चेहरा हुआ काला, देख डॉक्टर भी शॉकेड !

- Sponsored -

- Sponsored -


डेस्क। हार्मोंस की वजह से इंसानों के शरीर पर बाल होना स्वाभाविक है, लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि किसी शख्स की जीभ पर बाल हैं। शायद ही सुना होगा। आपको जानकर हैरानी होगी कि एक महिला की जीभ पर बाल उग आए हैं, जिसे देखकर डॉक्टर्स भी शॉक्ड हैं। लेकिन इसके पीछे जो वजह सामने आ रही है, वो और भी डरा देने वाली है, क्योंकि, आजकल बहुत से लोग उस चीज का इस्तेमाल करते हैं।
चौंकाने वाला यह मामला जापान का है। जहां एंटीबायोटिक दवाओं का सेवन करने से एक महिला की जीभ न केवल काली पड़ गई, बल्कि उस पर छोटे-छोटे बाल भी उग आए। ब्रिटिश मेडिकल जर्नल केस रिपोर्ट्स के अनुसार, महिला को कैंसर है। 14 महीने पहले ही उसका ट्रीटमेंट शुरू हुआ था। कीमोथैरैपी के दुष्प्रभावों से निपटने के लिए महिला माइनोसाइक्लिन ले रही थी। इस एंटीबायोटिक से मुहांसे से लेकर निमोनिया तक का इलाज किया जाता है,लेकिन इसके सेवन से महिला को नई परेशानी झेलनी पड़ गई।
केस रिपोर्ट में डॉक्टरों ने बताया कि महिला को त्वचा के घावों को रोकने के लिए हर दिन 100 एमएल माइनोसाइक्लिन लेने के लिए कहा गया था। इसके रिएक्शन से ही महिला की जीभ काली पड़ गई और बाल उग आए। इसे मेडिकल लैंग्वेज में ‘ब्लैक हेयरी टंग’ कहते हैं।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दवा के रिएक्शन से कैंसर पीड़ित महिला के चेहरे का रंग भी हलका काला पड़ गया है। महिला का इलाज करने वाले डॉक्टरों का कहना है कि उन्होंने दवाएं बदल दी हैं। महिला की हालत में जल्द सुधार की उम्मीद जताई जा रही है। बता दें कि पिछले साल अमेरिका से कुछ ऐसी ही खबर सामने आई थी। यहां 50 साल के एक शख्स की जीभ पर बाल उग आए थे। जीभ काली पड़ने के साथ मोटी हो गई थी, ये देखकर डॉक्टर भी हैरान रह गए थे।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.