Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

जल्पेश मंदिर का होगा कायाकल्प : मुख्यमंत्री ने आवंटित किये है 5 करोड़, जीर्णोद्धार का काम शुरू होने से झूमे भक्त

- Sponsored -

- Sponsored -


जलपाईगुड़ी। जल्पेश मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए मुख्यमंत्री ने पांच करोड़ रुपये आवंटित किए हैं। उस पैसे से उत्तर बंगाल के पारंपरिक जल्पेश मंदिर को सजाया जा रहा है। मंदिर के सौंदर्यीकरण से स्वाभावित रूप से मंदिर समिति सहित स्थानीय लोग और भक्त बहुत खुश हैं।
मंदिर समिति के सूत्रों के मुताबिक, कुछ महीने पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए 5 करोड़ रुपये आवंटित किए थे। उस पैसे से मंदिर जीर्णोद्धार का काम शुरू हो गया है। मंदिर के प्रवेश द्वार के निर्माण से लेकर, नई मूर्तियों की स्थापना, श्रद्धालुओं के मंदिर में दर्शन के लिए स्काईवॉक का निर्माण, मंदिर की रंगाई-पुताई।
मंदिर के अधिकारियों ने कहा कि मंदिर के जीर्णोद्धार के अलावा मंदिर की सुरक्षा पर विशेष जोर दिया जा रहा है। पूरे मंदिर क्षेत्र को 32 सीसीटीवी कैमरों के दायरे में लाया गया है। आपातकालीन स्थितियों से निपटने के लिए अग्निशामक यंत्रों से लेकर विभिन्न उपाय किए गए हैं।
मंदिर के अधिकारियों ने कहा कि अगले 6 महीने के भीतर मंदिर के जीर्णोद्धार का काम पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। काम पूरा होने के बाद जल्पेश मंदिर को नए सिरे से सजाया जाएगा। वहीं, मंदिर के अलग-अलग हिस्सों में फूलों की बगिया लगेंगी। इस बार तीर्थयात्री मंदिर के दर्शन के लिए ज्यादा आकर्षित होंगे। सभी को सुरक्षा भी मिलेगी।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.