Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

इस बच्चे को देखते ही लोग जोड़ लेते हैं हाथ और छूने लगते हैं पैर, 36 साल पहले किया था गजब कारनामा!

- Sponsored -

- Sponsored -


डेस्क। तस्वीर में बांई तरफ नजर आ रहे बच्चे को आप कम मत समझना। इसके टैलेंट के आगे बड़े-बड़े स्टार्स भी पानी भरने लगे थे। इस बच्चे ने बड़े होने के बाद कुछ ऐसा किया था कि दुनियाभर में मशहूर हो गया था। यही नहीं, जहां भी लोग इसे देखते झट से इसके पैर छूने के लिए दौड़ पड़ते थे। क्या आप बता सकते हैं कि यह बच्चा कौन है?
इस बच्चे का बॉलीवुड के साथ-साथ टीवी इंडस्ट्री से बड़ा नाता है और यह कई एक्टर्स के साथ काम कर चुका है। जब इस बच्चे के पिता की मौत हुई थी तो इसने उनके शरीर को भोपाल के एक मेडिकल कॉलेज को डोनेट कर दिया था। यह बच्चा कोई और नहीं बल्कि एक्टर सुनील लहरी हैं। वही सुनील लहरी, जिन्हें रामानंद सागर के ‘रामायण’ के लक्ष्मण के रूप में जाना जाता है।
भाई शैलेंद्र के साथ सुनील लहरी
इस तस्वीर को Sunil Lahri ने ही एक बार अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया था। तस्वीर में साथ में भाई शैलेंद्र नजर आ रही हैं। सुनील लहरी को बचपन में घड़ी पहनने का शौक था और इस तस्वीर में भी वह हाथ में घड़ी पहने नजर आ रहे हैं।
‘लक्ष्मण’ बन घर-घर हुए मशहूर
अस्सी के दशक में आए ‘रामायण’ ने अरुण गोविल (राम) और दीपिका चिखलिया (सीता) के साथ-साथ सुनील लहरी को भी मशहूर कर दिया था। ये कलाकार जहां भी जाते लोग इनके दर्शन को दौड़ पड़ते और पैर छूते। आज भी दशहरा और राम नवमी के मौके पर सुनील लहरी, अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया को जगह-जगह आमंत्रित किया जाता है। यही नहीं, अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के लिए पवित्र सागौन की लकड़ी की जरूरत थी, तो उसे हाथ लगाने के लिए भी सुनील लहरी, अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया को बुलाया गया था।
फिल्मों से शुरुआत, अब कहां हैं सुनील लहरी?
सुनील लहरी ने 1980 में ‘द नेक्सेलाइट्स’ फिल्म से एक्टिंग डेब्यू किया था। इसके बाद वह ‘बहारों की मंजिल’, ‘आजा मेरी जान’ और ‘जनम कुंडली’ जैसी फिल्मों में नजर आए। लेकिन सुनील लहरी को पॉपुलैरिटी ‘रामायण’ में लक्ष्मण के रोल से मिली। इस रोल के लिए सुनील लहरी को 150 लड़कों के बीच से चुना गया था। आज भी सुनील लहरी को असल जिंदगी में सभी लोग ‘लक्ष्मण’ कहते हैं। सुनील लहरी फिलहाल एक्टिंग से दूर हैं और अपना प्रोडक्शन हाउस चला रहे हैं। इसके अलावा उनका फार्महाउस भी है, जहां वह खेती करते हैं।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.