Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

तालिबान ने अफ़ग़ानिस्तान के सलूनों को जारी किया फरमान, कहा कोई भी व्यक्ति नही बना सकता अपना दाढ़ी या बाल

- Sponsored -

- Sponsored -


अफ़ग़ानिस्तान पर तालिबान का कब्जा होने के बाद से ही वहा के सारे नियम कानून को बदला जा रहा है। पहले यह अस्वशन दिया गया था की सब पहले की तरह चलेगा, लोगो को छुट दी जाएगी लेकिन अब ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिल रहा है। वहां फिर से 1996 से 2001 वाला कट्टर इस्लामिक शासन लौट आया है।

तालिबान ने अब अफगानिस्तान के सभी सलूनो को एक फरमान जारी कर दिया है की किसी भी व्यक्ति की दाढ़ी नही कटी जायेगी। नए नियम के तहत उन्हें इस्लामिक कानून के तहत ही पुरुषों की दाढ़ी या बाल बनाने होंगे।

कुछ मीडियो रिपोर्ट्स के मुताबिक, तालिबान की ओर से हेलमंत प्रांत के सैलूनों में इस तरह के नोटिस भी लगा दिए गए हैं। सैलून संचालकों से कहा गया है कि वे अमेरिकी स्टाइल में बाल व दाढ़ी काटना बंद करें और इस्लामिक नियमों का पालन करें। आगे लिखा है कि इस नोटिस के खिलाफ शिकायत का अधिकार नहीं है। इसके अलावा अफगानिस्तान के अन्य इलाकों से भी ऐसी ही खबरें आ रही हैं। वहां भी तालिबान लड़ाके सैलूनों पर जाकर नया फरमान सुना रहे हैं।

आपको बता दे की तालिबान ने 1996 से 2001 तक के आपने शासन ने कट्टर इस्लामिक कानून का पालन कर वाया था। लेकिन उनकी सत्ता जाने के बाद वहा पुरुषो को बाल और दाढ़ी बनाए की आजादी मिल गई थी।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.