Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया के नए लोगो का अनावरण; क्राफ्टन ने धोखेबाजों को खेल से प्रतिबंधित किया

- Sponsored -

- Sponsored -


भारत में कई खिलाड़ियों को बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया खेलने से प्रतिबंधित कर दिया गया है। हाल ही में BGMI प्रतिबंध में, क्राफ्टन ने बताया कि कितने उपयोगकर्ताओं को धोखाधड़ी और निषिद्ध अनुप्रयोगों का उपयोग करने के लिए हटा दिया गया था। क्राफ्टन ने भारतीय ध्वज के रंगों में एक नए बीजीएमआई लोगो का भी अनावरण किया है। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया, या बीजीएमआई, PUBG मोबाइल इंडिया का उत्तराधिकारी है, जो एक प्रसिद्ध बैटल रॉयल गेम है जिसे पिछले साल भारत में प्रतिबंधित कर दिया गया था। जुलाई में, अपडेटेड BGMI गेम Android पर जारी किया गया था, इसके एक महीने बाद iOS पर। अब, डेवलपर क्राफ्टन ने एक नया बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया लोगो पेश किया है, जो गेम के नाम को इसके शुरुआती अक्षर से छोटा करता है। महत्वपूर्ण रूप से, क्राफ्टन ने भारत में वर्तमान बैटलग्राउंड मोबाइल प्रतिबंध पर विवरण प्रदान किया है।

प्लेयर यूएनडॉग्स बैटलग्राउंड के भारतीय संस्करण को अब आधिकारिक तौर पर बीजीएमआई के रूप में जाना जाता है, क्योंकि डेवलपर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर चार अक्षरों वाले नए लोगो का अनावरण किया। नए BGMI लोगो में सफेद रंग में BGMI अक्षर क्राफ्टन के साथ उभरा एक सफेद पट्टी के ऊपर और एक नारंगी और हरे रंग की सीमा के साथ एक बॉक्स से घिरा हुआ है, जो भारतीय तिरंगे को दर्शाता है। इस बीच, क्राफ्टन ने खुलासा किया कि बेईमान खिलाड़ियों के खिलाफ अपने हालिया ऑपरेशन में बीजीएमआई प्रतिबंधित खिलाड़ियों की संख्या पिछले सप्ताह 60,000 से अधिक हो गई थी। प्रकाशक के अनुसार, 10 सितंबर से 16 सितंबर के बीच 59,247 बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया खातों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। यह आंकड़ा हाल के हफ्तों की तुलना में कम है, जब व्यापार ने घोषणा की कि उसने इस महीने की शुरुआत में एक लाख से अधिक और अगस्त में तीन लाख खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगा दिया था।

गेम में अनुचित बढ़त प्राप्त करने के लिए अवैध हैक्स और मॉड का उपयोग करने वाले खिलाड़ी क्राफ्टन से बीजीएमआई प्रतिबंध प्राप्त करते हैं। निर्माता के अनुसार, गेम की निगरानी उन मॉड्स और अन्य निषिद्ध गतिविधियों के लिए की जाती है जिनका उपयोग गेम खेलने वाले उपयोगकर्ताओं को लक्षित करने के लिए किया जा सकता है, जिसके परिणामस्वरूप इन व्यक्तियों के लिए एक नकारात्मक अनुभव होता है। क्राफ्टन के अनुसार, नियम तोड़ने वाले गेमर्स को तुरंत ब्लैकलिस्ट कर दिया जाता है। प्रकाशक ने पहले ही कहा है कि वह अवैध कार्यक्रमों से बीजीएमआई से छुटकारा पाना जारी रखेगा, और फर्म अक्सर अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इन प्रतिबंधों के बारे में जानकारी प्रकाशित करती है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.