Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

विराट कोहली रचेंगे इतिहास, WTC फाइनल में बस इतना करते ही बन जाएंगे दुनिया के नंबर 1 बल्‍लेबाज

- Sponsored -

- Sponsored -


नई दिल्ली। आईसीसी वर्ल्‍ड चैंपियनशिप के फाइनल की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। इंग्‍लैंड के ओवल में दो-दो हाथ करने के लिए दोनों ही टीमें जमकर पसीना बहा रही हैं। वहीं, टीम इंडिया की रन मशीन विराट कोहली आईसीसी का एक और फाइनल खेलने को तैयार हैं। आईपीएल में आरसीबी के पहले राउंड में बाहर होते ही उन्‍होंने इंग्‍लैंड पहुंचकर विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल की तैयारी शुरू कर दी थी। कोहली के अभ्‍यास के वीडियो भी बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं। ओवल टेस्‍ट में विराट कोहली के पास एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है। इस मैच में वह शतक लगाते ही दुनिया के नंबर वन बल्‍लेबाज बन जाएंगे।
आईसीसी फाइनल में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बनने का मौका
आईसीसी के फाइनल्‍स की बात करें तो अभी तक सबसे ज्‍यादा रन बनाने का रिकॉर्ड श्रीलंका के पूर्व कप्‍तान कुमार संगकारा के नाम दर्ज हैं। आईसीसी फाइनल्‍स यानी टी20 वर्ल्‍ड कप, वनडे वर्ल्‍ड कप, वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में संगकारा के नाम 7 पारियों में 320 रन दर्ज हैं। जबकि भारत के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट ने आईसीसी फाइनल्‍स की 6 पारियों में 217 रन बनाए हैं। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में 104 रन बनाते ही वह इस मामले में दुनिया के नंबर वन बल्‍लेबाज बन जाएंगे।
आईसीसी फाइनल्‍स में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्‍लेबाज
1- कुमार संगकारा (श्रीलंका) – 320 रन
2- महेला जयवर्धने (श्रीलंका) – 270 रन
3- एडम गिलक्रिस्‍ट (ऑस्‍ट्रेलिया) – 262 रन
4- रिकी पोंटिंग (ऑस्‍ट्रेलिया) – 247 रन
5- केन विलियमसन (न्‍यूजीलैंड) – 227 रन
6- विराट कोहली (भारत) – 217 रन
वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप में कोहली का प्रदर्शन
वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप में विराट कोहली के प्रदर्शन की बात करें तो उन्‍होंने 2021 से लेकर अब तक कुल 16 टेस्‍ट मैच खेले हैं। इन टेस्‍ट की 28 पारियों में कोहली ने कुल 869 रन 32.18 के औसत और 44.84 के स्‍ट्राइक रेट से बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्‍ले से एक शतक और तीन अर्धशतक भी निकले हैं। यह एकमात्र शतक भी उनके बल्‍ले से बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी के दौरान निकला था। तभी से उनकी फॉर्म बरकरार है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.