Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

PM Modi Raipur Visit : विपक्षी एकता पर पीएम मोदी ने किया हमला, बोले- छत्तीसगढ़ में ‘बदलबो-बदलबो’ की गूंज, प्रदेश की जनता को दी 7500 करोड़ की सौगात

- Sponsored -

- Sponsored -


रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज छत्तीसगढ़ में रायपुर के दौरे पर हैं। पीएम मोदी 10:45 बजे रायपुर पहुंचे। इसके बाद एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर के जरिए साइंस कॉलेज ग्राउंड पहुंचे। इस दौरान रेल और सड़क से जुड़ी पांच केंद्रीय परियोजनाओं को लॉन्च किया। इस दौरान करीब 7500 करोड़ की सौगात प्रदेश की जनता को दी। यहां पढ़ें कार्यक्रम से जुड़ी पल-पल की खबर
लाइव अपडेट
सड़क दुर्घटना में तीन लोगों की मौत पर पीएम ने जताया दुख
मुझे पता चला कि आज सुबह यहां रैली में आ रहे छत्तीसगढ़ के तीन लोगों की एक बस दुर्घटना में मृत्यु हो गई। इस घटना में कुछ लोग घायल भी हुए हैं। जिन लोगों का निधन हुआ है मैं उनको श्रद्धाजंलि देता हूं और जो घायल हुए हैं उनके इलाज के लिए हर संभव मदद की जा रही है। जो लोग अस्पताल में हैं मैं उनके जल्द ठीक होने की कमना करता हूं: प्रधानमंत्री मोदी
पीएम मोदी ने विपक्षी एकता को लिया आड़े हाथ
विजय संकल्प महारैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विपक्षी एकता पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जो डर जाए वो मोदी नहीं हो सकता। मोदी किसी हाल में पीछे नहीं हटेगा। जिनके दामन में दाग है वो साथ आ रहे हैं। वो मेरी कब्र खोदने की धमकी देते हैं। गरीब का बेटा किसी हाल में पीछे नहीं हटेगा। जिसने गलत किया वह बचेगा नहीं। साथ ही बोले छत्तीसगढ़ में ‘बदलबो-बदलबो’ की गूंज है।
प्रदेश सरकार पर पीएम मोदी ने बोला हमला
प्रदेश की भूपेश बघेल की सरकार पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के साथ धोखा किया, शराब घोटाला किया। कांग्रेस के लिए छत्तीसगढ़ एक एटीएम की तरह है। यहां न जाने कैसे-कैसे घोटाले हुए। कांग्रेस को भ्रष्ट कहने पर बुरा-भला कहा जाता है।
पिछले नौ वर्षों में हजारों आदिवासी गांवों में पहंची सड़कें
पिछले 9 वर्षों में छत्तीसगढ़ के हजारों आदिवासी गांवों में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत सड़कें पहुंची हैं। भारत सरकार ने यहां करीब साढ़े 3 हजार किमी लंबी नेशनल हाईवे की परियोजनाएं स्वीकृत की है। इसमें सबसे लगभग तीन हजार किमी की परियोजनाएं पूरी भी हो चुकी है।
इन प्रोजेक्ट्स से प्रदेश में रोजगार के बनेंगे अनेक अवसर
भारत सरकार के इन प्रोजेक्ट्स से यहां रोजगार के अनेकों नए अवसर भी बनेंगे। यहां के धान किसानों, खनिज संपदा से जुड़े उद्यमियों और टूरिज्म को भी इन प्रोजेक्ट्स से बहुत लाभ मिलेगा। सबसे बड़ी बात यह है कि इनसे आदिवासी क्षेत्रों में सुविधा और विकास की नई यात्रा शुरू होगी।
आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का संबंध सामाजिक न्याय से
आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का एक और बहुत बड़ा लाभ है, जिस पर उतनी चर्चा नहीं होती। आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का संबंध सामाजिक न्याय से भी है। जो सदियों तक अन्याय और असुविधा झेलते रहे उन तक भारत सरकार आज ये आधुनिक सुविधाएं पहुंचा रही है।
नौ साल पहले 20 प्रतिशत से अधिक गांवों में नहीं थी मोबाइल कनेक्टिविटी
9 वर्ष पहले छत्तीसगढ़ के 20% से अधिक गांवों में किसी तरह की मोबाइल कनेक्टिविटी नहीं थी, आज ये घटकर लगभग 6% रह गई है। इनमें से अधिकतर जनजातीय और नक्सल हिंसा से प्रभावित गांव हैं।
रायपुर और विशाखापट्टनम की दूरी आधी हो जाएगी
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा आज छत्तीसगढ़ 2-2 इकोनॉमिक कॉरिडोर से जुड़ रहा है। रायपुर-धनबाद इकोनॉमिक कॉरिडोर और रायपुर-विशाखापट्टनम इकोनॉमिक कॉरिडोर इस क्षेत्र का भाग्य बदलने वाले हैं। रायपुर-विशाखापट्टनम कॉरिडोर से रायपुर और विशाखापट्टनम की दूरी आधी हो जाएगी।
पीएम मोदी ने किया परियोजनाओं का शुभारंभ
रायपुर में पीएम नरेंद्र मोदी ने परियोजनाओं का शुभारंभ किया और इसके बाद सभा को संबोधित करते हुए कहा कि ये छत्तीसगढ़ में बुनियादी ढांचे के विकास को गति देंगी और राज्य की प्रगति को आगे बढ़ाएंगी।
सीएम बघेल ने पीएम मोदी का किया स्वागत
छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने हेलीकॉप्टर से उतरते ही पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। पीएम के स्वागत की कुछ चुनिंदा तस्वीरें सीएम बघेल ने अपनी ट्वविटर हैंडल पर साझा की हैं। ट्वीट कर लिखा कि माता कौशल्या की धरती और भगवान राम की ननिहाल में पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.