Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

विश्व कप : विश्व कप में भारत का ब्रह्मास्त्र कौन ? हरभजन सिंह ने रोहित सेना के इस खिलाड़ी पर खेला दांव

- Sponsored -

- Sponsored -


नई दिल्ली। वनडे वर्ल्ड कप शुरू होने को है। इससे पहले हर खिलाड़ी अपने-अपने पसंदीदा खिलाड़ी को लेकर प्रेडिक्शन कर रहा है। पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने भी अपनी बात रखी है। उन्होंने विश्व कप से बात करते हुए सूर्यकुमार यादव को भारत के लिए सबसे बड़ा ब्रह्मास्त्र बताया है। उनका मानना है कि सूर्या भारत के लिए X फैक्टर साबित होंगे। वही, एक बल्लेबाज हैं, जो परंपरा से अलग अपने शॉट से गेम बदल देंगे।
हरभजन सिंह ने दैनिक जागरण को दिए इंटरव्यू में कहा कि सूर्यकुमार यादव के प्लेइंग-11 में होने से इस बात की फ्लेक्सिबिलिटी मिलेगी कि रविंद्र जडेजा को जरूरत के हिसाब से टॉप में खिलाया जाए और अगर जरूरत हो तो सूर्या टॉप में खेलें। वनडे वर्ल्ड कप 2011 की विश्व विजेता टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में शामिल रहे भज्जी ने कहा- सूर्या ऐसे बल्लेबाज हैं जो 30-40 गेंदों में 60-70 रन ठोक देंगे।
उन्होंने विराट कोहली और श्रेयस अय्यर पर कहा- विराट कोहली, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर लगभग एक जैसे बल्लेबाज हैं। वे सिंगल-डबल्स में रन बनाने में विश्वास रखते हैं, लेकिन सूर्या ऐसे बल्लेबाज हैं जिनका स्ट्राइक रेट तगड़ा होता है। रोहित शर्मा को उन्हें ब्रह्मास्त्र की तरह इस्तेमाल करने की जरूरत है। अगर 4 विकेट गिर गए तो बिना विकेट गंवाए रन बनाने की जिम्मेदारी सूर्या ले सकते हैं। जरूरत पड़ी तो बड़े शॉट से रनों का अंबार भी लगा सकते हैं। वह काउंटर अटैक करना जानते हैं।
उल्लेखनीय है कि सूर्यकुमार यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में खूब जमकर हाथ दिखाए थे। उन्होंने बड़े खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी का फायदा उठाते हुए दो मैचों में हाफ सेंचुरी जड़ी थी। उन्होंने मोहाली में 50, जबकि इंदौर के होल्कर स्टेडियम में नाबाद 72 रन ठोके थे। सूर्या फिलहाल टी-20 इंटरनेशनल रैंकिंग में टॉप पर हैं। पिछले एक साल से वह टी-20 तो अच्छा कर रहे थे, लेकिन वनडे में उनका प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा था। इसे वह स्वीकार भी करते थे, लेकिन अब लग रहा है कि उन्होंने इस फॉर्मेट को क्रैक भी कर लिया है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.