Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

एशियन गेम्स में दिखा रिंकू सिंह का तूफान : 49 सेकंड की वीडियो में देखें कैसे चौकों छक्कों की लगाई बरसात, 247 के स्ट्राइक रेट से बनाये रन

- Sponsored -

- Sponsored -


हांगझोऊ। भारतीय टीम ने एशियन गेम्स 2023 के पुरुषों के क्रिकेट टूर्नामेंट के क्वॉर्टर फाइनल में नेपाल को 23 रनों से हरा दिया। इसमें कोई शक नहीं कि जीत के असल हीरो युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल रहे, जिन्होंने 49 गेंदों में 100 रनों की तूफानी पारी खेली। हालांकि, वह जब आउट हुए तो भारतीय पारी को असल रफ्तार फैंस के बीच लॉर्ड नाम से मशहूर रिंकू सिंह ने दी। इस ताबड़तोड़ बल्लेबाज ने इंडियन प्रीमियर लीग के अंदाज में 15 गेंदों में 2 चौके और 4 छक्के उड़ाते हुए नाबाद 37 रन ठोके।
रिंकू जब मैदान पर उतरे तो यशस्वी जासयवाल का बल्ला ठहर चुका था। वह 49 गेंदों में 8 चोके और 7 छक्के के दम पर 100 रन बनाकर आउट हो चुके थे। दीपेंद्र सिंह की गेंद पर उनका कैच अबिनाश बोहरा ने लपका। यशस्वी के आउट होने के बाद नेपाल के गेंदबाज जानते थे कि मैदान पर आने वाला नया बल्लेबाज उनसे भी खूंखार है। रिंकू सिंह ने शुरुआत भी इसी अंदाज में की।
उन्होंने 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर अबिनाश को लॉन्ग ऑफ पर छक्का जड़ा तो रोहित पौडेल को मिडविकेट पर मैक्सिमम के लिए पहुंचाया। यह कहानी 19वें ओवर तक रही। आखिरी ओवर में अबिनाश के हाथों में गेंद थी और सामने थे रिंकू सिंह। रिंकू ने पहलली गेंद को बैकवर्ड पॉइंट पर 4 रनों के लिए भेजा तो अगली गेंद को 6 रनों के लिए मिडविकेट सीमारेखा पर दर्शनीय शॉट लगाया। तीसरी गेंद पर फिर 4 रनों के लिए सीमारेखा पार कर गई।
चौथी गेंद पर रिंकू ने सिंगल लिया, जबकि अगली गेंद वाइड रही। इस पर शिवम दुबे ने एक रन चुरा लिए और अब फिर रिंकू सिंह स्ट्राइक पर थे। उन्होंने 5वीं गेंद को डीप एक्स्ट्रा कवर पर 6 रनों के लिए बाउंड्र से बाहर भेजा तो अगली गेंद पर 2 रन चुरा लिए। इस तरह रिंकू सिंह ने भारत को 202 रनों तक पहुंचा दिया। जवाब में नेपाल ने पूरी कोशिश की लक्ष्य पाने की, लेकिन टीम 9 विकेट पर 179 रन तक की पहुंच सकी। भारत के लिए आवेश खान और रवि बिश्नोई ने 3-3 विकेट झटके, जबकि 2 विकेट अर्शदीप के नाम रहे। एक विकेट साई किशोर के खाते में गया।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.