Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

त्योहारी सीजन में प्याज और टमाटर की कीमतों में तेजी, तेल की कीमतें स्थिर

- Sponsored -

- Sponsored -


त्योहारी सीजन के दौरान रसोई के प्रमुख सामानों की कीमतों पर नियंत्रण रखने के सरकार के प्रयासों के बीच, हाल के हफ्तों में इन उत्पादों की कीमतों के रुझान से संकेत मिलता है कि यह एक कठिन चुनौती बनी हुई है। जबकि दालों और प्रमुख खाद्य तेलों की औसत कीमतें लगभग एक महीने पहले की तरह ही बनी हुई हैं, प्याज और टमाटर की कीमतें बढ़ी हुई ईंधन की कीमतों और गर्मियों की फसलों को नुकसान के कारण बढ़ी हैं।

सरकारी आंकड़े, जो 100 से अधिक केंद्रों से रिपोर्ट की गई कीमतों को संकलित करते हैं, बताते हैं कि रविवार को प्याज की औसत कीमत एक महीने पहले 28 रुपये की तुलना में बढ़कर 39 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई। एक साल पहले औसत कीमत 46 रुपये प्रति किलो थी। दिल्ली, मुंबई और चेन्नई जैसे कुछ शहरी केंद्रों में रविवार को प्याज की कीमतें 50-65 रुपये प्रति किलोग्राम के दायरे में थीं।

टमाटर के मामले में रविवार को औसत भाव सितंबर में 27 रुपये प्रति किलो और एक साल पहले 41 रुपये प्रति किलो की तुलना में 45 रुपये प्रति किलो था। आंकड़ों से पता चलता है कि कोलकाता में टमाटर 93 रुपये किलो बिक रहा था। सूत्रों ने कहा कि देश के कुछ हिस्सों में हाल ही में हुई बारिश के कारण टमाटर की कीमतों में और तेजी आ सकती है। उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय ने रविवार को एक बयान जारी कर कहा कि “प्याज, टमाटर और आलू की कीमतें पिछले साल की तुलना में सस्ती थीं” और यह भी कि उसने पहले-पहले-बाहर पर बफर से प्याज की कैलिब्रेटेड और लक्षित रिलीज कैसे ली है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.