Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

जलपाईगुड़ी के ऐतिहासिक देवी चौधरानी मंदिर के सौंदर्यीकरण का काम शुरू, विधायक खगेश्वर राय ने किया शिलान्यास

- Sponsored -

- Sponsored -


जलपाईगुड़ी। राज्य सरकार ने जलपाईगुड़ी के शिकारपुर स्थित देवी चौधरानी मंदिर को और अधिक सुंदर बनाने की पहल की है। यह बात राजगंज विधायक खगेश्वर राय ने गुरुवार को मंदिर के सौंदर्यीकरण का शिलान्यास करते हुए कही। इस शिलान्यास समारोह में माल महकमा शासक और ग़ज़लडोबा विकास बोर्ड के कार्यकारी अधिकारी पीयूष शालौके, राजगंज विधायक खगेश्वर रॉय, राजगंज बीडीओ पंकज कोनार, राजगंज पंचायत समिति अध्यक्ष रूपाली दे सरकार और अन्य प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।
2018 में रात में भयानक आग लगने से शिकारपुर की भवानी पाठक – देवी चौधरानी मंदिर जलकर खाक हो गयी थी। इसके बाद राज्य सरकार के वित्तीय सहयोग से पिछले साल की शुरुआत में मूर्ति के साथ नवनिर्मित मंदिर का उद्घाटन किया गया। तब से लगातार पूजा-अर्चना होती आ रही है। लेकिन मंदिर में न तो चारदीवारी थी और न ही पर्यटकों के लिए बैठने की व्यवस्था। परिणामस्वरूप, मंदिर में पर्यटकों के लिए बैठने और पीने के पानी की मांग की गई। आख़िरकार राज्य सरकार ने मांग मान ली.
गुरुवार को राजगंज विधायक व गाजलडोबा विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष खगेश्वर राय ने कहा कि राज्य सरकार के वित्तीय सहयोग से देवी चौधरानी मंदिर के सौंदर्यीकरण को गाजलडोबा विकास बोर्ड से कुल 91 लाख 7 हजार 439 रुपये की सहायता मिली है। इनमें बेलाकोबा रोड से मंदिर के प्रवेश द्वार पर दो सिंह द्वार, मंदिर की चारदीवारी, आग से जल गया दुर्गा मंडप, पर्यटकों के लिए बैठने की व्यवस्था और सौर प्रकाश व्यवस्था शामिल है। कुल मिलाकर पर्यटक से लेकर बेलाकोबा के लोग राज्य सरकार की इस पहल की सराहना कर रहे हैं।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.