Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

ऑस्ट्रेलिया-श्रीलंका में भिड़ंत आज : जीत का खाता खोलने के लिए ऑस्ट्रेलिया उतरेगी मैदान में , मैच ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

- Sponsored -

- Sponsored -


डेस्क। विश्व कप में आज मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। इस मैच में जो भी जीते किसी एक टीम का खाता खुल जाएगा। दोनों टीमों को अब तक टूर्नामेंट में लगातार हार मिली है। आइए जानते हैं मैच में क्या प्लेइंग-11 हो सकती है।
आज का मैच ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच है।
सैयद अब्बास रिजवी, लखनऊ: क्रिकेट के सबसे बड़े मंच पर पहली जीत की तलाश में ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका सोमवार को अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम (इकाना) में उतरेंगी। दोनों टीमें अपने पहले दो मुकाबले गंवा चुकी हैं। पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के लिए उसकी बैटिंग सबसे बड़ी समस्या बनी हुई है। टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम 200 रन का आंकड़ा भी नहीं छू सकी थी। इस वर्ल्ड कप में बैटिंग एवरेज 18.80 का रहा है। कागज पर सितारों से सजी ऑस्ट्रेलिया का कोई भी बैटर फिफ्टी तक नहीं जड़ सका है। ऑस्ट्रेलिया 1992 के बाद पहली बार वर्ल्ड कप के लगातार दो मैच हारी है। टीम की लचर फील्डिंग भी सबसे बड़ी मुसीबत बनी हुई है। लखनऊ में ही 12 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच कैच टपकाए थे।
उधर, श्रीलंका की खराब बोलिंग के बाद कप्तान दासुन शनाका का चोटिल होना टीम के लिए बड़ा संकट है। श्रीलंका के टॉप बोलर का न होना टीम के लिए बड़ी दिक्कत साबित हो रहा है। श्रीलंका 1996 वर्ल्ड कप के फाइनल के अलावा कभी भी कंगारू टीम को हरा नहीं सकी है। आठ हार के बाद टीम के सामने इस मिथक को तोड़ने और वर्ल्ड कप में बने रहने का सबसे बड़ा चैलेंज होगा। जो भी टीम अपना लगातार तीसरा मैच हारेगी, उसके लिए सेमीफाइनल का सफर बेहद मुश्किल हो जाएगा।
इनके प्रदर्शन पर होंगी नजरें
श्रीलंकाई विकेटकीपर बैटर कुसल मेंडिस ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 11 पारियों में 50.33 की औसत से वनडे रन बनाए हैं। इस वर्ल्ड कप में उन्होंने दो पारियों में 99 की औसत और 166.39 की स्ट्राइक रेट से 198 रन बनाए हैं। सदीरा समरविक्रमा ने दो पारियों में 131 रन बनाए हैं। खतरनाक ओपनर डेविड वॉर्नर को श्रीलंका के धनंजय डीसिल्वा ने वनडे इंटरनैशनल में चार बार आउट किया है। ऑस्ट्रेलिया के लिए जोश हेजलवुड ने दो मैचों में 24.50 की औसत से चार विकेट चटकाए हैं।
संभावित प्लेइंग XI
ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), एडम जांपा, जोश हेजलवुड।
श्रीलंका: पाथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (कप्तान+विकेटकीपर), सदीरा समाराविक्रमा, चरिथ असालंका, धनंजय डीसिल्वा, दुनिथ वेलालागे, चमिका करुणारत्ने, महीष तीक्षणा, कासुन रजीता, दिलशान मदुशंका।
ऑस्ट्रेलिया vs श्रीलंका आमना सामना
कुल मैच 102
ऑस्ट्रेलिया जीता 63
श्रीलंका जीता 35
बेनतीजा 4
ICC रैंकिंग
श्रीलंका-7
ऑस्ट्रेलिया-9
इकाना स्टेडियम की पिच रिपोर्ट
इकाना की नई पिच बल्लेबाजों के लिए भी मददगार साबित हो रही है। क्विंटन डी कॉक ने सेंचुरी जड़कर इसे साबित किया है। पिछले दिनों साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 300 रन का आंकड़ा पार किया था, जो इस स्टेडियम का रेकॉर्ड स्कोर था। टॉस जीतने वाली टीम पहले बैटिंग करना चाहेगी।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.