Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

शाहरुख खान की वो 5 फिल्में जो नहीं हुई कभी रिलीज, थिएटर का चेहरा बनना रहा एक ख्याब

- Sponsored -

- Sponsored -


मुंबई। शाहरुख खान एक ऐसे सुपरस्टार है जिनका मुकाबला करना इतना आसान नहीं है उन्हें किंग ऑफ रोमांस भी कहा जाता है तो अब उन्हें एक्शन हीरों भी बोला जाता है उनकी हर फिल्म ब्लॉकबस्टर होती है चाहे वह जवान हो या पठान। ये क्रेज न सिर्फ देश में बल्कि विदेशों में भी खूब रहा। उनके फैंस जितना उनसे प्यार करते हैं उससे ज्यादा उनकी फिल्मों के दीवाने रहते है पर क्या आप जानते हैं 90 से ज्यादा फिल्में करने वाले शाहरुख खान की भी कई ऐसी फिल्में है जो कभी रिलीज ही नहीं हुई। इन फिल्मों ने कभी थिएटर का चेहरा तक नहीं देखा। इसमें न सिर्फ बॉलीवुड की बल्कि हॉलीवुड की फिल्म भी शामिल है….
एक्स्ट्रीम सिटी (2011)
शाहरुख के फैन्स के मन में हमेशा से एक बात रही है कि उन्होंने हॉलीवुड का रूख क्यों नहीं किया। आपको बता दें कि साल 2011 में शाहरुख हॉलीवुड फिल्म एक्सट्रीम सिटी के लिए शूटिंग कर रहे थे। फिल्म को हॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर मार्टिन स्कोर्सेसे डायरेक्ट कर रहे थे। फिल्म में शाहरुख के अलावा सुपरहिट फिल्म टाइटेनिक फेम लियोनार्डो डिकैप्रियो भी थे लेकिन किन्हीं वजहों से ये फिल्म बीच में ही अटक गई और फिर कभी रिलीज नहीं हो पाई।
रश्क (2001)
फिल्म रश्क की शूटिंग साल 2001 में शुरू हुई थी। फिल्म में शाहरुख खान के अलावा सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और जूही चावला भी थीं। हालांकि फिल्म की शूटिंग भी पूरी हो चुकी थी लेकिन किस कारण से यह फिल्म रिलीज नहीं हो पाई इसका आज तक पता नहीं चल पाया है।
अहमक (1991)
इस कड़ी में शाहरुख खान की फिल्म अहमक भी शामिल है। फिल्म 1991 में बन रही थी। फिल्म का निर्देशन मणि कौल कर रहे थे। फिल्म में शाहरुख के साथ अयूब खान और मीता वशिष्ठ मुख्य किरदार में थीं। फिल्म बनकर तैयार भी हुई और साल 2015 के फिल्म फेस्टिवल में भी दिखाई गई लेकिन सिनेमाघरों तक नहीं पहुंच सकी।
शिखर (1995)
फिल्म परदेस से पहले मशहूर डायरेक्टर सुभाष घई ने शाहरुख खान और माधुरी दीक्षित को फिल्म शिखर में एप्रोच किया। दरअसल, शाहरुख चाहते थे कि फिल्म में कुछ बदलाव हो लेकिन सुभाष माने नहीं और शाहरुख ने फिल्म छोड़ दी। लेकिन सुभाष ने फिल्म का नाम बदल स्टोरी में कांट-छांट कर न ‘ताल’ कर दिया और ऐश्वर्या राय के साथ एक्टर अक्षय खन्ना को बड़े परदे पर उतारा। बता दें कि यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी।
किसी से दिल लगाके देखो (1996)
आखिर में बात करेंगे शाहरुख की फिल्म किसी से दिल लगाके देखो (1996) की। बता दें कि डायरेक्टर कल्पतरु फिल्म का निर्देशन कर रहे थे। फिल्म की शूटिंग भी हुई थी। लेकिन फिल्म बीच में ही बंद करनी पड़ी लेकिन इसकी वजह सामने नहीं आई। फिल्म में शाहरुख खान के साथ आयशा जुल्का और मधु भी लीड रोल में थीं।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.