Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

इजराइल हमास युद्ध : ‘हमें यहां से निकाल लें’, हमास आतंकियों ने अगवा इजराइली लड़की का वीडियो किया जारी

- Sponsored -

- Sponsored -


डेस्क: इजराइल और फिलिस्तीन की बीच भीषण जंग जारी है। सात अक्टूबर को आतंकी संगठन हमास ने इजराइल की सीमा में घुसकर पांच हजार रॉकेट दागकर हमला बोल दिया था जिसके बाद इजराइल पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने धमकी देते हुए कहा थाकि इस बार हम फिलिस्तीन को मिट्ठी में मिला देंगे। हमास आतंकियों ने कई इजराइली और विदेशी नागरिकों को अगवा कर लिया था। हमास की सशस्त्र शाखा अल-कसम ब्रिगेड ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें लड़की ने जानकारी देते हुए बताया कि मैं मिया शेम हूं। मेरी उम्र 21 साल है। मैं गाजा में हूं।मेरे घायल हाथ का इलाज किया गया और इस दौरान सर्जरी में 3 घंटे का वक्त लगा। ये लोग हमारा ध्यान रख रहे हैं। इस वीडियो पर इजराइल ने पलटवार करते हुए कहा कि आतंकी खुद को इंसान दिखाने की कोशिश कर रहा हैं।
‘ये लोग उनका ध्यान रख रहें है, सबकुछ ठीक है’
वीडियो में आप देख सकते है कि मिया के दोनों हाथों पर पट्टियां बंधी हैं और एक व्यक्ति मिया के हाथों पर पट्टी बांध रहा है लेकिन उसका चेहरा दिखाई नहीं दे रहा है। मिया कहती है कि, ‘ये लोग उनका ध्यान रख रहें है और मेरा इलाज कर रहे हैं। सबकुछ ठीक है।’ मिया ने कहा कि, ‘मैं बस ये चाहती हूं कि जितना जल्दी हो सके मैं अपने घर वापस चली जाऊं। कृपया करके हमें यहां से निकाल लें।’ हमास के आतंकियों ने बीते दिनों इजराइल के सेडरोट शहर में मिया समेत कई लोगों का अपहरण किया था। वहीं, हमास की सशस्त्र शाखा अल-कसम ब्रिगेड का कहना है कि समूह ने 200 कैदियों को रखा है और बाकी को गाजा पट्टी में अन्य प्रतिरोध गुटों ने पकड़ लिया है।
‘आतंकी खुद को इंसान दिखाने की कोशिश कर रहा’
हमास के इस वीडियो को लेकर इजराइली सेना का भी रिएक्शन सामने आया है। आईडीएफ ने एक पोस्ट में लिखा कि, बीते हफ्ते मिया को अगवा किया गया था। आईडीएफ ने इसकी जानकारी मिया के परिवार को दे दी थी और वह लगातार पीड़ित परिवार के संपर्क में है। हमास इस वीडियो के जरिए अपने आप को इंसान दिखाने की कोशिश कर रहा है। लेकिन यह खूंखार संगठन संगठन है और महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों की हत्या और उनके अपहरण के लिए जिम्मेदार है। इजराइली सेना का कहना है कि वह मिया सहित सभी अगवा लोगों को वापस लाने के लिए एक खूफिया ऑपरेशन चला रही है।’
जंग में 4,000 लोग मारे गए
उल्लेखनीय है कि गत 07 अक्टूबर को, हमास ने गाजा पट्टी से सटे इजरायली शहरों पर भारी हमला किया। जिसके जवाब में इजरायल को गाजा पर जवाबी हमले शुरू करने के लिए मजबूर होना पड़ा। इजरायल-गाजा में चल रहे संघर्ष के दसवें दिन में दोनों पक्षों के लगभग 4,000 लोग मारे गए हैं।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.