Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

नागराकाटा ब्लॉक का नयासैली चाबागान खुल गया, पूजा के पहले श्रमिकों के चेहरे पर लौटी खुशी, 5.50 प्रतिशत मिलेगा बोनस

- Sponsored -

- Sponsored -


जलपाईगुड़ी। दो दिनों तक बंद रहने के बाद नागराकाटा ब्लॉक का नया साइली चाबागान खुल गया। इस घोषणा से करीब डेढ़ हजार श्रमिकों और उनके परिवार के सदस्यों को राहत मिली है। नया साइली चाबागान के लिए इस वर्ष घोषित बोनस 15.50% है। यह खबर सुनने के बाद बगान श्रमिकों के चेहरे पर खुशी लौट आई।
गौरतलब है पिछले शुक्रवार को, डुआर्स के निदिम समूह के नया साइली चाबागान को बोनस को लेकर अचानक बंद कर दिया गया था। पूजा की पूर्व संध्या पर चाबागान को बंद करने की घोषणा के बाद श्रमिक आक्रोशित हो उठे और प्रदर्शन शुरू कर दिया। दूसरी ओर प्रशासन ने बागान खोलने को लेकर पहल शुरू कर दी। सहायक श्रम पदाधिकारी प्रणब कुमार दास ने शनिवार को दोनों चाबागान अधिकारियों के साथ बैठक की। निर्णय लिया गया कि नया साइली चाबागान को लेकर रविवार को जिला श्रम कार्यालय में त्रिपक्षीय बैठक होगी।
इसी तरह रविवार को जिला श्रम पदाधिकारी कार्यालय में त्रिपक्षीय बैठक शुरू हुई। कई बैठकों के बाद, चाबागान अधिकारी सोमवार को बागान खोलने पर सहमत हुए और 15.50% की दर से बोनस का भुगतान करने पर सहमत हुए। निर्णय लिया गया कि 17 अक्टूबर को घोषित बोनस दिया जायेगा। मॉल के श्रम पदाधिकारी प्रणब कुमार दास ने कहा कि बैठक सार्थक रही। नया साइली चाबागान सोमवार से खुल गया. बोनस का भुगतान 15.50 प्रतिशत की दर से किया जाएगा।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.