Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

हमास से बंधकों को छुड़ाने के लिए भारत की मदद चाहता है इजरायल, कह दी ये बड़ी बात

- Sponsored -

- Sponsored -


तेल अवीव। इजराइल और हमास आतंकवादियों के बीच युद्ध 13वें दिन में प्रवेश करने के बीच भारत में इजराइल के राजदूत नाओर गिलोन ने कहा कि देश हमास द्वारा बंधक बनाए गए 200 से अधिक लोगों की रिहाई के लिए भारत से किसी भी तरह की मदद का स्वागत करता है। इजरायली दूत ने कहा कि वे हमास के युद्ध-भड़काने वाले हमलों के बाद इजरायल के साथ एकजुटता व्यक्त करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इशारे से प्रभावित हुए, जिसमें 1,400 से अधिक लोगों की जान चली गई। पीएम मोदी ने कुछ दिनों बाद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से बात करने के बाद फिर से एकजुटता व्यक्त की। सिर्फ भारतीय प्रधान मंत्री ही नहीं, हमें यहां सभी स्तरों से समर्थन मिला है अधिकारियों, मंत्रियों, नागरिक समाज और यहां तक ​​कि सोशल मीडिया पर भी लोगों से।
गिलोन ने कहा कि अगर वैश्विक शक्तियों से हमास पर दबाव बनाने का कोई रास्ता है और अगर भारत कई विदेशी नागरिकों सहित 200 से अधिक इजरायली बंधकों की रिहाई के लिए हमास पर प्रभाव रखने वाले नेताओं से बात करने में सक्षम है, तो हम स्वागत करेंगे। उन्होने कहा कि हमास के कमांडर इस्तांबुल और कतर जैसी जगहों पर विलासिता की जिंदगी जी रहे हैं। हम समझते हैं कि भारत का दुनिया में एक विशेष स्थान है। कई देश निर्दोष नागरिकों की रिहाई के लिए हमास पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं। अगर भारत सक्षम है तो उन लोगों से बात करने के लिए जिनका उन पर प्रभाव है, हम इसका स्वागत करेंगे। इस बीच, इज़राइल गाजा को सीमित मानवीय सहायता देने पर सहमत हो गया है, इस समझौते की घोषणा अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने अपनी राष्ट्र यात्रा के दौरान की थी। इज़राइल में आमने-सामने की बातचीत और मिस्र के साथ गहन टेलीफोन कूटनीति के बाद, बिडेन ने कहा कि शुक्रवार से सीमित संख्या में ट्रकों को मिस्र से गाजा में बंद राफा क्रॉसिंग को पार करने की अनुमति दी जाएगी।
7 अक्टूबर के बाद से गाजा में प्रवेश करने वाली यह पहली अंतरराष्ट्रीय राहत होगी, जब हमास ने इज़राइल में अचानक हमले किए थे, जिसमें 1,400 लोग मारे गए थे, जिनमें ज्यादातर नागरिक थे, और लगभग 200 बंधकों को पकड़ लिया था। हालाँकि, इज़राइल को डर है कि सहायता वितरण का उपयोग हथियारों को लाने के लिए कवर के रूप में किया जा सकता है, जबकि सीमा पर नियंत्रण रखने वाले मिस्र को डर है कि गेट खोलने से हजारों शरणार्थी उसके क्षेत्र में आ जाएंगे।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.