Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

वर्ल्ड कप 2023: तो क्या कोहली के स्लो शतक से हुआ भारत को बना नुकसान? जीतकर भी रह गया न्यूजीलैंड से पीछे

- Sponsored -

- Sponsored -


नई दिल्ली। आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के 17वें मैच में भारत ने विराट कोहली की दमदार शतकीय पारी से बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया। टूर्नामेंट में टीम इंडिया की यह लगातार चौथी जीत थी। हालांकि इसके बावजूद वह पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर नहीं पहुंच सकी। पॉइंट्स टेबल में न्यूजीलैंड की टीम भी चार मैचों में जीत के साथ पहले स्थान पर है। टीम इंडिया ने भी चार मैच जीते हैं, लेकिन रन रेट के मामले में वह न्यूजीलैंड से पिछड़ गई।
दरअसल इसके पीछे की एक बड़ी वजह विराट कोहली की शतकीय पारी को माना जा रहा है। विराट कोहली जब 90 रन के स्कोर पर थे तो जीत के लिए भी बहुत कम रन बचे थे। टीम इंडिया को यहां चाहिए थी कि वह तेजी से बचे हुए रन को बनाकर मैच को खत्म करें जिससे की रनरेट पर इसका असर ना पड़े, लेकिन केएल राहुल ने ऐसा नहीं किया।
राहुल चाहते थे कि विराट कोहली का शतक पूरा हो। ऐसे में वह विराट को ही स्ट्राइक पर रखना चाहते थे। इसका परिणाम यह हुआ कि बीच में सिंगल्स और डबल्स के मौके जो बन रहे थे वह नहीं लिए गए। ऐसे में टीम इंडिया ने बेशक 41.3 ओवर में मैच को जीत लिया लेकिन इसका नुकसान पॉइंट्स टेबल में जरूर हो गया है।
क्या है पॉइंट्स टेबल की स्थिति?
भारतीय क्रिकेट टीम टूर्नामेंट में अब तक कुल चार मैच खेली है। चारों में मैच में टीम डिया ने धमाकेदार जीत हासिल की। ऐसे में उसके 8 अंक हो गए हैं। वहीं रन रेट को देखा जाए तो वह +1.659 है। यह न्यूजीलैंड थोड़ा ही कम। वहीं न्यूजीलैंड की टीम के भी चार मैचों में 8 अंक है, लेकिन उसका रन रेट +1.923 है। इस तरह टीम इंडिया जीत का चौका लगाकर भी पहले पाएदान पर पहुंचने से चूक गई।
भारत की अगली भिड़ंत न्यूजीलैंड के साथ
भारतीय क्रिकेट टीम टूर्नामेंट में अपना पांचवां मैच न्यूजीलैंड के साथ खेलेगी। अब तक टीम इंडिया ने दमदार खेल दिखाया है लेकिन न्यूजीलैंड के सामने उसकी चुनौती काफी मुश्किल होने वाली है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.