Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

विधानसभा चुनाव में मचा घमासान, कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया कब होगी ‘इंडिया’ गठबंधन में सीट शेयरिंग पर चर्चा

- Sponsored -

- Sponsored -


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा को अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में हराने के लिए विपक्ष के नेताओं ने मिलकर INDIA गठबंधन बनाया। अब तक इस गठबंधन की तीन बैठके हो चुकी है। लेकिन अब तक नेताओं के बीच सीट को लेकर किसी भी तरह की कोई चर्चा नहीं हो पाई है। कांग्रेस अध्यक्ष ने बुधवार को अपने कर्नाटक दौरे के दौरान बताया कि इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा कब होगी?
कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया कब होगी सीट शेयरिंग पर चर्चा
कर्नाटक में मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, “हमारे लोग हर जगह कार्य कर करे हैं, हमें उम्मीद है कि हम पांच राज्यों में जरूर जीतेंगे। भाजपा के एक विरोधी लहर भी आई है, लोग तंग हो गए हैं। बेरोजगारी, महंगाई से लोग परेशान हैं। मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान से लोगों को समस्या है और लोग उनके ख़िलाफ बोल रहे हैं।
भाजपा द्वारा किए वादे नहीं निभाए गए। उनके द्वारा कर्नाटक को नजरअंदाज किया गया।” वहीं, सीट शेयरिंग के सवार पर अपनी बात रखते हुए उन्होंने कहा कि पहले पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव हो जाने देते हैं, उसके बाद लोकसभा चुनाव के लिए इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग पर चर्चा होगी।
आपस में हमलावर है कांग्रेस और सपा के नेता
समजावादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस द्वारा गठबंधन में सीट नहीं देने पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि हमे पता नहीं था कि ये गठबंधन लोकसभा चुनाव के लिए है। अगर ऐसा होता तो हम आगे देखते। वहीं, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ के द्वारा अखिलेश यादव को अखिलेश वखिलेश कहना भारी पड़ गया।
वहीं, यूपी कांग्रेस अध्यक्ष ने भी अखिलेश यादव पर निशाना साधा था। इसके बाद से ही इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग का मुद्दा फिर से गरमा गया, जिस पर अब कांग्रेस अध्यक्ष का बयान आया है।
सपा के बाद जदयू ने दिया कांग्रेस को झटका
वहीं, देश के पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव के दौरान विपक्ष में सीट को लेकर किसी प्रकार की चर्चा नहीं होने के कारण घमासान मचा हुआ है। कांग्रेस ने जहां मध्य प्रदेश सहित किसी भी राज्य में इंडिया गठबंधन के सहयोगीयों को सीट देने से इंकार कर दिया है। वहीं, अब समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी पार्टी के प्रत्याशी मध्य प्रदेश में उतार दिए।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.