Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

गौरव भाटिया ने पाकिस्तानी दानिश कनेरिया को ऐसा क्या कहा, भड़क गए भारतीय

- Sponsored -

- Sponsored -


नई दिल्ली। पाकिस्तानी हिंदू और पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने भारतीय मुस्लिम पत्रकार के पोस्ट की आलोचना की तो भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया बीच में आ गए। उन्होंने कनेरिया को लेकर कुछ ऐसा लिखा कि सोशल मीडिया पर तूफान आ गया। लोग भाटिया पर ही बरस पड़े। सोशल मीडिया पर गौरव भाटिया ट्रेंड हो रहे हैं। गौरव ने लिखा था कि वह हमेशा भारतीय का समर्थन करेंगे जबकि मुस्लिम पत्रकार ने भारतीय के तौर पर शर्मिंदगी की बात लिखी थी। भाजपा नेता और पूर्व पाक क्रिकेटर के बीच विश्व कप मैचों में भारतीय प्रशंसकों के व्यवहार पर तीखी बहस हुई। दरअसल, विश्व कप मैच के दौरान क्रिकेट फैंस के बर्ताव पर मुस्लिम पत्रकार ने एक भारतीय होने के नाते ‘शर्मिंदा महसूस करने’ वाली बात लिखी थी। इसी पर दानिश कनेरिया ने लिख दिया कि एक भारतीय होने पर अगर आपको शर्मिंदगी होती है तो आप मेरे देश पाकिस्तान चले आओ।
पत्रकार ने लिया मोदी-आरएसएस का नाम
कनेरिया ने यह भी कहा, ‘मुझे यकीन है कि भारत में कई लोग पाकिस्तान आने में आपकी मदद भी कर देंगे।’ 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान जब पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान आउट हुए तो भारतीय प्रशंसकों ने जय श्री राम के नारे लगाए थे। 19 अक्टूबर को बांग्लादेशी सुपरफैन शोएब अली को पुणे में परेशान किए जाने की खबर आई थी। मुस्लिम महिला पत्रकार ने लिखा था कि खेल जो लोगों को साथ लाता है, उसके प्रति यह तुच्छ और बहुसंख्यकवादी अप्रोच पिछले एक दशक में मोदी-RSS द्वारा बनाए भारत का प्रतीक है।
इसके बाद आरफा खानम और दानिश के बीच एक्स पर डिबेट छिड़ गई। सोशल मीडिया पर बड़ी संख्या में भारतीय दानिश के सपोर्ट में खड़े हो गए। कई भारतीयों ने मुस्लिम पत्रकार के ‘भारत विरोधी ट्वीट’ पर टिप्पणी की। लगातार ट्वीट 2-3 दिनों से हो रहे हैं। आरफा ने लिखा कि दानिश ने मेरे खिलाफ ऑनलाइन हमला छेड़ दिया है और मैं ट्विटर पर ट्रेंडिंग में हूं।
आरफा ने देश की आलोचना की लेकिन…
भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया भी इस डिबेट में कूद पड़े। उन्होंने कहा कि आरफा ने हमारे देश की आलोचना की जो गलत है, लेकिन हमारा नाता धर्म से तय नहीं होता जो हम मानते हैं बल्कि उस देश से बनता है जिसे हम प्यार करते हैं और वो हमारा भारत है। उन्होंने कहा कि वह अपनी भारतीय साथी के साथ हैं। भाटिया ने आगे लिखा, ‘श्रीमान दानिश कनेरिया, अच्छा होगा आप पहले अपने घर (देश) को व्यवस्थित करें… आरफा से बहुत कम समानता है, फिर भी मैं भारतीय साथी के साथ हूं… कभी भी किसी भारतीय को परेशान करने की जुर्रत न करें वरना आपको भी क्रिकेट बॉल की तरह मैदान से बाहर फेंक दिया जाएगा।’
मुस्लिम पत्रकार के समर्थन में गौरव भाटिया आए तो शायद उन्हें लगा होगा कि राष्ट्रवाद पर लोग उनका सपोर्ट करेंगे लेकिन सीन पलट गया। सोशल मीडिया पर लोग उनसे सवाल करने लगे कि भाजपा नेता भारत का समर्थन करने वाले पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर के खिलाफ कैसे हो गए।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.