Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

अब अमेरिका में गैंगवार! बंबीहा गैंग का भाऊ पहुंचा यूएस, 17 की उम्र में तोड़ दी थी जेल की दीवार

- Sponsored -

- Sponsored -


नई दिल्ली। दुनिया के कई अलग-अलग जगहों पर बसे भारतीय गैंगस्टर आतंक का पर्याय बन चुके हैं. पहले कनाडा और अब अमेरिका में गैंगवार की आशंका जताई जा रही है. क्योंकि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ का सबसे बड़ा दुश्मन व बम्बीहा गैंग का सदस्य नीरज बवानिया का खासमखास हिमांशु उर्फ भाऊ अमेरिका में अपनी पैठ जमा चुका है. हिमांशु मूल रूप से हरियाणा के रोहतक जिला के रिटोली गांव का रहने वाला है.
महज 17 साल की उम्र में किताब से दूरी बनाकर शुभम आज इंटरनेशनल गैंगस्टर बन चुका है और जिसके तार नीरज बवाना से लेकर बंबीहा गैंग और खालिस्तानी आतंकियों तक से जुड़े पाए गए है. फिलहाल वो अमेरिका में लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ के खिलाफ एक बड़ा कुनबा तैयार करने की कोशिश में जुटा है. केंद्रीय जांच एजेंसी भी हिमांशु उर्फ भाऊ की तलाश में है. साल 2020 में बाल सुधार गृह से हिमांशु फरार हो गया था. हाल में खालिस्तानी आतंकियों से हिमांशु के संबंधों के चलते NIA में उसके घर और ठिकानों पर छापेमारी भी की थी.
इंटरपोल ने हिमांशु के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया हुआ है. हरियाणा में दो दर्जन से ज्यादा आपराधिक मुकदमें भाऊ पर दर्ज है और अब बीते कल ही हिमांशु के सबसे करीबी शूटर्स योगेश कादयान के खिलाफ भी इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया है. योगेश कादयान भी हरियाणा के झज्जर का रहने वाला है. कुछ महीने पहले ही फर्जी पासपोर्ट के जरिए USA भाग गया था. इसकी उम्र महज 19 साल. लेकिन आप सुनकर हैरान रह जाएंगे की योगेश कादयान अत्याधुनिक हथियार चलाने में माहिर है, कादयान फिलहाल हिमाशु भाऊ के साथ ही USA में रह रहा है.
अब ये कुनबा अपने बाकी साथियों और खालिस्तानी आतंकियों और गैंगस्टर के साथ मिलकर लॉरेंस बिश्नोई गैंग के खिलाफ बड़ी साजिश रचने की फिराक में है. हिमांशु का एक और करीबी है साहिल, जो अभी फिलहाल अमेरिका में मौजूद है. साहिल भी हरियाणा के रहोतक जिले का रहने वाला है. साहिल वर्चुअल नंबरों के जरिए भारत मे जबरन बसूली के काम का जिम्मा संभाले हुए है.
वहीं दूसरी तरह हिमांशु कादयान और साहिल को US में गोल्डी बराड़ से अपनी मौत का डर भी सता रहा है. यही वजह है की सुरक्षा एजेंसियों को शक है की अब कनाडा के बाद USA में भी बड़ी गैंगवार हो सकती है. हिमांशु पर डेढ़ लाख रुपए का इनाम जारी किया गया है. बाकी दोनो गैंगस्टर पर भी INA ने इनाम जारी किया हुआ है. भारत की सुरक्षा एजेंसियां पुरजोर कोशिश मे लगी हैं की जल्द से जल्द इन गैंगस्टर को भी भारत लाया जाए.


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.