Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

पैराबोलिक ड्रग्स लिमिटेड से जुड़ी बैंक धोखाधड़ी मामले में ED की रेड, दिल्ली समेत 17 जगहों पर छापेमारी

- Sponsored -

- Sponsored -


नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धनशोधन निवारण अधिनियम के तहत दिल्ली, मुंबई, चंडीगढ़, पंचकुला और अंबाला क 17 इलाकों में छापेमारी की। यह छापेमारी पैराबोलिक ड्रग्स लिमिटेड से जुड़े 1600 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी मामले के तहत की गई है। यह रेड दिल्ली के सात, मुंबई के तीन और अंबाला के सात इलाकों में जारी है।
सूत्रों के अनुसार पैराबोलिक ड्रग्स लिमिटेड के निदेशक और प्रवर्तक प्रणव गुप्ता और विनीत गुप्ता ने कथित तौर पर बैंक से 1600 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की थी। जांच में सामने आया कि प्रणव गुप्ता और विनीत गुप्ता दोनों ही अशोका यूनिवर्सिटी के संस्थापक हैं।
तमिलनाडु के सीएम ने लिखा राष्ट्रपति को चिट्ठी
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को एक चिट्ठी लिखी, जिसमें उन्होंने तमिलनाडु अंडर ग्रेजुएट मेडिकल डिग्री पाठ्यक्रम विधेयक 2021 में प्रवेश को मंजूरी देने का अनुरोध किया है।
सीएम स्टालिन ने अपनी चिट्ठी में लगभग एक साल से रूकी इस विधेयक को मंजूरी देने का अनुरोध किया है। उन्होंने इस चिट्ठी के जरिए राष्ट्रपति को बताया कि एनईईटी के आधार पर होने वाली मेडिकल परिक्षाओं की प्रवेश प्रक्रिया गरीब छात्रों के अनुकूल नहीं होती है। इसलिए उनके बारहवी में हासिल किए अंकों के आधार पर मेडिकल का चयन प्रक्रिया होना चाहिए। उन्होंने बताया कि राज्य में पहले ऐसे ही चयन प्रक्रिया होता था, लेकिन केंद्र सरकार द्वारा बदलाव करने के बाद इसे भी बदल दिया गया।
गृह मामलों की संसदीय समिति की बैठक
गृह मामलों की संसदीय समिति ने भारतीय न्याय संहिता 2023, भारतीय नागरिक संहिता 2023 और भारतीय साक्ष्य विधेयक 2023 पर मसौदा रिपोर्ट पर विचार करने के लिए बैठक की।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.