Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

20 साल में पहली बार इंग्लैंड से जीता भारत, 100 रन से हरा सेमीफ़ाइनल में बनाई जगह, मोहम्मद शमी ने झटके चार विकेट

- Sponsored -

- Sponsored -


नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2023 का 29वां मुक़ाबला गत चैम्पियन इंग्लैंड और भारत के बीच खेला गया। लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस लोस्कोरिंग मुकाबले में भारत ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को 100 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। इस जीत के साथ भारत सेमी-फ़ाइनल में जगह बनाने वाला पहला देश बन गया है। वहीं इंग्लैंड का इस वर्ल्ड कप में सफर समाप्त हो गया है।
भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाज करते हुए इंग्लैंड के सामने 230 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब मे इंग्लैंड की टीम 34.5 ओवर में 129 रन बनाकर ढेर हो गई। इंग्लैंड के लिए लियाम लिविंगस्टोन के अलावा को अन्य बल्लेबाज़ 20 रन का आंकड़ा भी नहीं छू पाया। लिविंगस्टोन ने 46 गेंद पर 27 रन बनाए। उनके अलावा डेविड मलान और डेविड विली ने 16 -16 और जॉनी बेयरस्टो ने 14 रन बनाए। भारत के लिए एक बाद फिर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 7 ओवर में 22 रन देकर चार विकेट झटके। उनके अलावा जसप्रीत बुमराह ने तीन, कुलदीप यादव ने दो और रवींद्र जडेजा ने एक विकेट लिया।
इससे पहले पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 229 रन बनाए। भारत के लिए रोहित ने 101 गेंद में 10 चौके और तीन सिक्स की मदद से 87 रन की पारी खेली। रोहित को उनकी इस पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। उनके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 47 गेंद पर एक सिक्स और चार चौक की मदद से 49 और केएल राहुल ने 58 गेंद पर तीन चौके की मदद से 38 रनों का योगदान दिया। इंग्लैंड के लिए डेविड विली ने तीन, क्रिस वोक्स और आदिल रशीद ने दो, वहीं मार्क वुड ने एक विकेट झटका।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.